Total Visitors : 5 7 6 3 5 0 5

6 लोगों की मौत 10 लोग घायल होने की खबर ...

महाराष्ट्र के वर्धा जिले के फूलगांव में सेना के आर्म्स डिपो में बड़ा धमाका हुआ, जिसमें 6 लोगों की मौत हो गई। जबकि 10 लोगों के घायल होने की खबर है।

फूलगांव फाइरिंग रेंज में किसी पुराने विस्फोटक को नष्ट करने की प्रक्रिया के दौरान सुबह सात बजे वह फट गया जिससे धमाका हो गया। जब धमाका हुआ तो सुबह की शिफ्ट में काम करने वाले करीब 40 लोग मौके पर मौजूद थे। बमों को डिफ्यूज़ करने गया जबलपुर के ऑर्डिनेंस फैक्ट्री खमरिया का 20 सदस्यीय दल धमाके की चपेट में आ गया। हादसे मे ओएफके में पदस्थ कर्मचारी उदयवीर सिंह की मौत हो गई। जानकारी के मुताबिक उदय फैक्ट्री के तीन सेक्शन मे डेंजर बिल्डिंग वर्कर था जो 2016 में फैक्ट्री मे भर्ती हुआ था। उदय दिल्ली के मुरादनगर का रहने का वाला है जिसकी पत्नी और दो बच्चे भी हैं। उदय की मौत की खबर लगते ही कर्मचारी स्तब्ध हो गए। उदय के शव को सीधे दिल्ली के मुरादनगर ले जाया जाएगा जिसके लिए जबलपुर आर्डिनेंस फैक्ट्री से दो वाहन अधिकारी कर्मचाररियो के साथ रवाना हुए हैं।

महाराष्‍ट्र पुलिस ने अभी तक छह लोगों के मरने की पुष्टि की है, इसमें तीन गांववाले भी शामिल हैं,जबकि बाकी फैक्‍ट्री में काम करने वाले कामगार हैं।

Related News

Leave a Reply