trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 108

पीड़ित परिवारों को सिद्धू ने लिया गोद ...

अमृतसर  

नवजोत सिंह सिद्धू ने कहा कि अगर किसी परिवार में कोई कमाने वाला या संभालने वाला नहीं है तो मैं और मेरी पत्नी उनको ताउम्र संभालेंगे। अमृतसर रेल हादसे में मारे गए लोगों की जिम्‍मेदारी अब नवजोत सिंह सिद्धू लेंगे। सिद्धू ने ऐलान किया है कि वह सभी परिवार की जिम्‍मेदारी उठाएंगे. उन्‍होंने कहा, 'अगर किसी परिवार में कोई कमाने वाला या संभालने वाला नहीं है तो मैं और मेरी पत्नी उनको ताउम्र संभालेंगे।

अमृतसर रेल हादसे को लेकर विरोधियों के निशाने में आ चुके नवजोत सिंह सिद्धू और उसकी पत्‍नी नवजोत कौर ने बड़ा फैसला करते हुए कहा है कि वह इस हादसे के पीड़ित परिवार की जिम्‍मेदारी उठाने को तैयार हैं. वह पीड़ित परिवार की उम्रभर मदद करने को तैयार हैं. उन्‍होंने कहा कि वह परिवार के किसी सदस्‍य को नौकरी दिलाने की कोशिश भी करेंगे।

इससे पहले अमृतसर रेल हादसे को लेकर मुजफ्फरपुर की सीजेएम कोर्ट में नवजोत सिंह सिद्धू की पत्‍नी नवजोर कौर के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है।मुजफ्फरपुर में सामाजिक कार्यकर्ता तमन्‍ना हाशमी ने यह मामला दर्ज कराते हुए हादसे के लिए नवजोत कौर को जिम्‍मेदार बताया है. इस मामले में अब तीन नवंबर को सुनवाई होगी।

गौरतलब है कि अमृतसर में दशहरा उत्सव के दौरान DMU ट्रेन की चपेट में आने से 60 लोगों की मौत हो गई और करीब इतने ही लोग घायल हुए हैं. इस हादसे के बाद से रेलवे और पंजाब सरकार सवालों के घेरे में है। रेलवे ने इसमें अपनी तरफ से किसी भी प्रकार की चूक होने से इनकार किया है। रेल राज्य मंत्री, रेलवे बोर्ड प्रमुख और डीआरएम तीनों ने ही ट्रेन के ड्राइवर का बचाव किया है।

Related News

Leave a Reply