trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

सवर्ण मरीजों का इलाज करने पर दलित डॉक्टर की पिटाई केस दर्ज ...

मध्य प्रदेश

जबलपुर स्थित शासकीय अस्पताल में एक आदिवासी डॉक्टर ने सवर्ण मरीजों का इलाज क्या किया, उस पर मरीज के परिजनों का कहर टूट पड़ा।दलित डॉक्टर का आरोप है कि आरोपियों ने उसके साथ मारपीट करते हुए गाली-गलौज भी की. बताया जा रहा है कि मरीजों के परिजन सवर्ण डॉक्टर से ही उनका इलाज कराना चाह रहे थे। पुलिस ने आईपीसी और एसटी-एसटी एक्ट की कई धाराओं में केस दर्ज कर लिया है आरोपियों की तलाश जारी है।

चौंकाने वाला यह मामला जबलपुर के शासकीय सुभाष चंद्र मेडिकल कॉलेज अस्पताल का है। पीड़ित डॉक्टर गीतेश रात्रे इमरजेंसी डिपार्टमेंट में ड्यूटी पर तैनात थे।करीब 7 बजे दुर्घटना में जख्मी दो महिलाओं को अस्पताल लाया गया महिलाओं की स्थिति को देखते हुए डॉक्टर गीतेश ने नर्स स्टॉफ को फौरन घायल महिलाओं का इलाज करने के निर्देश दिए कुछ देर बाद घायलों के परिजन अस्पताल पहुंच गए।

जबलपुर स्थित गढ़ा पुलिस थाना प्रभारी एस. खान ने बताया कि अस्पताल पहुंचने वाले लोगों में से उमेश यादव नाम के शख्स ने डॉक्टर से उनका नाम और जाति पूछी. उनके अपना नाम और अनुसूचित जनजाति वर्ग के होने की जानकारी देने के बाद वह लोग भड़क उठे उन्होंने सवर्ण जाति के डॉक्टर से इलाज कराने की मांग की डॉक्टर रात्रे ने उन्हें बताया कि इस समय वह ड्यूटी में हैं और घायल महिलाओं का प्राथमिकता पर इलाज किया जा रहा है। उनके इतना कहते ही गुस्साए मरीज के परिजनों ने डॉक्टर रात्रे का कॉलर पकड़कर उनके साथ अभद्रता कर दी डॉक्टर को धक्का देकर गिरा दिया गया। 

डॉक्टर रात्रे का आरोप है कि आरोपियों ने उन्हें अपशब्द भी कहे थे।उनके साथ धक्का-मुक्की और अभद्र व्यवहार करने के बाद वह लोग घायलों को अस्पताल से ले गए पीड़ित डॉक्टर ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आईपीसी और एससी-एसटी एक्ट की धाराओं में केस दर्ज किया है आरोपियों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है।

Related News

Leave a Reply