Total Visitors : 5 7 9 6 9 4 4

सीएम ने रैली में घोषणा की 5 साल नहीं बढ़ेंगे बिजली के दाम... ...

राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार ने किसानों की कर्जमाफी के बाद बुधवार को दिया दूसरा बड़ा तोहफा बिजली दरें नहीं बढ़ाने को लेकर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने किसान रैली में यह घोषणा की कि सरकार अगले 5 साल तक बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी साथ ही किसानों के लिए एक लाख लंबित कृषि कनैक्शन जून तक देने की बात कही। गहलोत ने यह भी कहा कि राज्य सरकार राजफैड को एक हजार करोड़ देगी और किसानों का बकाया तुरंत चुकाया जाएगा। चना और सरसों की एमएसपी पर खरीद की जाएगी।

अशोक गहलोत ने ट्वीटर पर भी एक पोस्ट शेयर किया है. इसमें लिखा है, 'आपको याद होगा 2008 में जब हमारी सरकार बनी थी तब हमने सोनिया गांधी जी की मौजूदगी में इसी प्रकार की मीटिंग की थी और वादा किया था कि हमारी सरकार 5 साल तक किसानों के बिजली के दाम नहीं बढ़ाएगी, आज फिर मैं घोषणा करता हूं 5 वर्ष तक खेती के लिए बिजली की दरों को नहीं बढ़ाया जाएगा'।

किसान रैली में सीएम गहलोत ने कहा कि फिर से किसान आयोग बनाया जाएगा। लघु-सीमांत किसानों को पेंशन दी जाएगी। उन्होंने कहा कि किसान फूड प्रोसेसिंग के प्लांट लगा सकेंगे और किसानों को भूमि रूपांतरण की जरूरत नहीं पड़ेगी।सीएम ने कहा कि इंदिरा गांधी ने देश की एकता-अखंडता के लिए जान दे दी। राजीव गांधी शहीद हो गए. बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये लोग फासिस्ट लोग हैं। लोकतंत्र में इनका यकीन नहीं है। हमने जनता की बात सुनकर मेनिफेस्टो बनाया इनकी तरह थौंपा नहीं। हमने 10 दिन में कर्ज माफ करने का वादा किया था। यह बहुत बड़ा काम है लेकिन हमने पिछली सरकार की तरह आधा-अधूरा काम नहीं किया है। अधिकतम किसानों को इसका लाभ दिया जाएगा। रिफाइनरी, मेट्रो, परवन नदी पर बांध, BRTS जैसे कई प्रोजेक्ट इन्होंने बद किए अभी केंद्र में हमारी सरकार नहीं है केन्द्र में सरकार बनते ही 5 बड़े प्रोजेक्ट फिर शुरू होंगे।

Related News

Leave a Reply