Total Visitors : 5 7 6 4 5 2 0

अर्धरात्रि वाहन की चेकिंग दौरान हुई मुठभेड़,दो शातिर बदमाश... ...

कानपुर जनपद में दो अलग-अलग थानाक्षेत्रों में हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने दो शातिर बदमाशों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है। पहली मुठभेड़ रेलबाजार इलाके में हुई। जहां कुख्यात गैंगस्टर को पैर में गोली लगने के बाद पकड़ गया। जबकि दूसरी मुठभेड़ बिठूर थाना इलाके की है। यहां पर पुलिस ने 25 हजार के इनामी को गिरफ्तार किया है। घायल बदमाशों को पुलिस अभिरक्षा में अस्पताल में भर्ती कराते हुए कार्रवाई की जा रही है। 

कैन्ट क्षेत्राधिकारी रवि कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि रेलबाजार थानाप्रभारी दधिबल तिवारी पुलिस बल के साथ शनिवार की अर्धरात्रि सीओडी क्रासिंग के पास वाहनों की चेकिंग कर रहे थे। तभी लाल रंग की स्कूटी पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति सुजातगंज से रेलवे क्रासिंग आते दिखाई दिये। पुलिस को देख दोनों भागने लगे। शक के आधार पर पुलिस टीम ने पीछा किया और कंट्रोल रुम को सूचना दी। सूचना पर चौकी प्रभारी सुजातगंज भी आ गये। दोनों तरफ से पुलिस से घिरने पर स्कूटी सवार संदिग्ध युवक बेगमपुरवा कच्ची सड़क की ओर भागे तभी स्कूटी फिसल गई। इस दौरान एक युवक भाग निकला और दूसरे ने पुलिस पर फायर करना शुरु कर दिया। जवाबी कार्रवाई में बदमाश के पैर पर गोली जा लगी और वह घायल होकर गिर गया। सीओ कैंट ने बताया कि पकड़ा गया अभियुक्ता स्वरुप नगर थाना के हैलट अस्पताल के पास रहने वाला गैंगस्टर अल्लारखां उर्फ रियाज है। अभियुक्त थाना स्वरूपनगर सेे हिस्ट्रीशीटर है व अपहरण, सेवन सीएल एक्ट, गैंगेस्टर एक्ट, शस्त्र अधिनियम के लगभग एक दर्जन मुकदमें दर्ज है। उसके कब्जे से एक तमंचा 315 बोर, दो खोखा कारतूस, दो जिन्दा कारतूस 315 बोर व एक मोबाइल बरामद हुआ। 

25 हजार का इनामी मुठभेड़ में गिरफ्तार 

क्षेत्राधिकारी कल्याणपुर अजय कुमार ने बताया कि देर रात बिठूर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह पुलिस टीम के साथ टीकरा इलाके में गश्त कर रहे थे। तभी टीकरा से मंधना की ओर एक युवक बाइक पर आता दिखाई दिया। कुरसौली पुल पर पहुंचते ही बाइक सवार ने पुलिस को देख भागने लगा। शक के आधार पर जब एसओ ने पुलिस टीम के साथ पीछा किया तो उसने फायरिंग शुरु कर दी। पुलिस कार्रवाई में बदमाश गोली लगने से घायल हो गया और पकड़ा गया। गिरफ्तार अभियुक्त 25 हजार का इनामी गैंगस्टर बिधनू के शिवगंज चौराई निवासी अमित कुमार कठेरिया है। अभियुक्त के खिलाफ कई थानों में गंभीर आपराधिक मुकदमें दर्ज हैं। पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार अपराधियों को अस्पताल में भर्ती कराते हुए आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related News

Leave a Reply