trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 5 1 4 1 1

गर्भवती पत्नी का इंकार बना पति की मौत का सबब,मचा कोहराम ...

 ससुराल आने से किया इंकार तो पति ने मौत काे लगाया गले, 

पारिवारिक कलेश की बलि आज एक और परिवार बन गया,पति पत्नी के बीच कहा सुनी मन मुटाव यह सब जीवन और गृहस्थ जीवन का एक हिस्सा है,सुख दुख  तो लगे ही रहते है,पर आज हमारा समाज जिस ओर जा रहा है,विषय निराशाजनक एवं विचानीय है,छोटी छोटी बातों पर सात वचनों का अनादर(टिप्पणी किसी धर्म विशेष पर नही,मात्र घटना के केंद्र अनुसार उदहारण है),टूटते रिश्ते,घरेलु हिंसा,हत्या,आत्महत्या,क्या आज हमारा समाज मानसिक रूप से इतना कमजोर हो चुका है,क्या आत्म हत्या ही अंतिम विकल्प है,कदापि नही जीवन अनमोल है और जो कोई भी व्यक्ति ईश्वर के मानव जीवन रूपी वरदान की मत्वता का मोल नही समझता और किसी भी कारणवंश अपनी जीवन लीला को समाप्त करता है  कारण कुछ भी हो मेरी संवेदना तनिक भी उसके साथ नही।
कोई भी विषय कितना भी जटिल पारिवारिक,सामाजिक,व्यापारिक आदि क्यो न हो शान्ति के साथ आपसी संवाद से सुलझाया जा सकता है कम से कम प्रयास तो किया ही जा सकता है,जीवनलीला समाप्त कर लेना मेरे और किसी भी समझदार व्यक्ति के अनुसार विकल्प नही  है मात्र कायरता एवम ज़िम्मेदारियों से मुँह छुपाने वाला मूर्खतापूर्ण अपराध है।

ताज़ा घटना का विवरण:

फतेहपुर के समसापुर भूड़ में मंगलवार रात युवक ने घर के अंदर रस्सी से फांसी लगा जान दे दी। युवक मंगलवार सुबह गर्भवती पत्नी को लेने ससुराल गया था। पत्नी के न आने पर वह अकेले वापस लौट आया था और फांसी लगा ली। भाई की सूचना पर पुलिस ने शव को फंदे से नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।फतेहपुर चौरासी थाना क्षेत्र के समसापुर भूड़ गांव निवासी सोनू (25) पुत्र टीकाराम का दो वर्ष पूर्व बांगरमऊ के खंभौली गांव निवासी बीऊ की पुत्री नीलम से शादी हुई थी। नीलम गर्भ से है और कुछ माह से मायके में रह रही है। मंगलवार सुबह सोनू पत्नी को लेने ससुराल गया था।

पत्नी ने साथ चलने से मना किया तो वह मंगलवार शाम वह वापस घर आ गया।साला विजय मंगलवार को सोनू को उसके घर छोड़ने आया था।भाई तरेश कुमार ने बताया कि रात में खाना खाने के बाद सोनू कमरे में चला गया था। कुछ देर बाद परिजन उसे बुलाने पहुंचे तो कमरे में उसका शव दरवाजे की कुंडी से लटका मिला।

भाई तरेश ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पर पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। तरेश ने बताया कि पत्नी के ससुराल से न आने से सोनू दुखी था।जिससे उसने मौत को गले लगा लिया। उधर पति की मौत की जानकारी पर घर पहुंची पत्नी शव देख बदहवास हो गई।

Related News

Leave a Reply