Total Visitors : 5 7 9 8 4 4 8

किन्नर हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार,पीट-पीटकर,हत्या 6 गिरफ्तार.. ...


किन्नर हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार, जलपाईगुड़ी में पीट-पीटकर हत्या


किन्नरों के दुर्व्यवहार के किस्से अक्सर सामने आते रहते हैं, ये तबका बधाई मांगकर अपनी जीविका चलाता है। हालांकि लोगों को अक्सर इनके व्यवहार से शिकायतें होती रहती हैं लेकिन ये ऐसे ही चलता रहता है। देश में मॉब लिंचिंग के भी कई मामले सामने आए हैं अब एक मामला  पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी से सामने आया है।

मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक बताया जा रहा है कि जलपाईगुड़ी के नागराकाटा में एक ट्रांसजेंडर (किन्नर) को भीड़ ने मार डाला, बताया जा रहा है कि ये हादसा सोमवार को हुआ लेकिन अब सामने आया है। लोगों का कहना है कि इस ट्रांसजेंडर पर बच्चा चुराने का संदेह था, जिसके चलते स्थानीय लोगों ने उसकी बुरी तरह से पिटाई की,

चाइल्ड लिफ्टर होने के संदेह में, स्थानीय लोगों ने उसका पीछा पहले रेल की पटरियों पर किया और फिर उसके साथ बेरहमी से मारपीट की गई। उसके सिर पर पत्थरों से प्रहार किया गया था। इस घटना का खौफनाक वीडियो भी सामने आया है इसमें दिख रहा है कि किस बेरहमी से इसकी पिटाई की जा रही है।लोग वीडियो में ट्रांसजेंडर को मारते हुए नजर आ रहे हैं।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची, हालांकि इसमें उसे आने में समय लगा, पुलिस ने उसे बचा लिया और बाद में अस्पताल भेज दिया अस्पताल में उसका इलाज किया जा रहा था लेकिन उसको बेहद गंभीर चोटें आईं थीं जिसकी वजह से इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

इस मामले में पुलिस के आला अधिकारियों ने निंदा की है और कहा है कि किन्नर की ये मौत महज बच्चा चोरी के संदेह के आधार पर हुई जबकि इलाके में बच्चा चोरी की कोई भी घटना रिपोर्ट नहीं हुई थी। 

पुलिस ने कहा कि ये घटना सिर्फ अफवाहों पर हुई है जिसका हकीकत से कोई लेना-देना नहीं था। पुलिस इस मामले में सख्त कार्रवाई करने की बात कह रही है। इस मामले में करीब 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

हाल ही में राजस्थान के अलवर में एक बार फिर मॉब लिंचिंग की वारदात सामने आई थी। अलवर के थलसा गांव में हरीश जाटव नाम के शख्स की भीड़ ने इस कदर पिटाई की कि उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला गुरुवार है जब हरीश जाटव अपनी बाईक से आ रहे थे तभी चौपानकी पुलिस स्टेशन के पास उसकी बाइक एक बुजुर्ग महिला से टकरा गई।

इसके बाद लोगों की भीड़ एकत्र हो गई है और पीट-पीटकर हरीश जाटव की अधमरा कर दिया। हरीश के सिर में गंभीर चोट आने पर उसे दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रैफर किया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

Related News

Leave a Reply