Total Visitors : 5 7 6 4 4 8 2

जेल मे अपराध की डिग्री प्राप्त कर दिया वारदातों को अंजाम... ...

  गिरोह बना कर डाली ३८ चोरियां वो भी प्रशिक्षण लेकर

लखनऊ। जेल में बंद अपराधियाें से प्रशिक्षण लेकर गिरोह बनाया। इसके बाद ताबड़तोड़ 38 घरों के ताले तोड़कर लाखाें रुपये का माल बटोर लिया। मड़ियांव पुलिस ने बुधवार को ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया। पुलिस के हत्थे इस गिरोह के चार सदस्य चढ़े हैं। चारों शातिरों ने 38 चोरियां, एक लूट और एक युवक की हत्या के प्रयास की वारदात कुबूली है। उनके पास से पुलिस ने जानकीपुरम से चोरी हुई लाइसेंसी रिवॉल्वर समेत लाखों का माल बरामद किया है।

एएसपी ट्रांस गोमती अमित कुमार के मुताबिक, इलाके में बढ़ी चोरियों और वारदातों को लेकर पुलिस ने कुछ लोगों पर निगरानी शुरू की। मड़ियांव पुलिस ने आईआईएम रोड स्थित यादव चौराहे पर स्कूटी सवार दो युवकों को मंगलवार देर रात पकड़ा। तलाशी में उनके पास से एक लाइसेंसी रिवॉल्वर और तमंचा मिला। डिग्गी में चोरी करने वाला सामान निकला। पूछताछ में पता चला कि वे मूलरूप से सीतापुर में तालगांव उमरिया निवासी अजीत और कृष्णानगर के विजयनगर निवासी शैलेन्द्र उर्फ विक्की हैं। इनके अलावा पारा के कांशीराम कॉलोनी निवासी इम्तियाज और बीकेटी के कोटवा निवासी रिंकू यादव को गिरफ्तार किया गया। डेढ़ साल पहले इन्होंने जानकीपुरम गार्डेन से रिवॉल्वर, जेवर और नगदी पर हाथ साफ किया था। अजीत, विक्की और अंकुल ने छह जुलाई को भिठौली चौराहे पर एखलाक को गोली मारी थी। इस मामले में दोनों वांछित थे। जबकि अंकुल को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था।
इंस्पेक्टर मड़ियांव संतोष कुमार सिंह का कहना है कि पूछताछ में आरोपियों ने पारा में रहने वाले इम्तियाज के घर का पता बताया। पुलिस टीम उसके घर पहुंची और घर से 60 हजार रुपये, कीमती जेवर, चार एलईडी समेत अन्य सामान बरामद किया। पुलिस ने इम्तियाज और उसके साथी डाला ड्राइवर रिंकू यादव को भी गिरफ्तार कर लिया। उन्होंने बताया कि अजीत जेल में बंद था। वह लम्बरदार और राइटर था। जेल में उसकी दोस्ती विक्की और अंकुल से हो गई। वहीं इन्होंने अपराध करने का प्रशिक्षण लिया। गिरोह के सदस्य पुलिस टीम को एक बार चकमा देकर भाग भी चुके थे।

बरामद हुआ सामान

क्षेत्राधिकारी अलीगंज स्वतंत्र कुमार सिंह के मुताबिक, आरोपियों के पास से छह कारतूस के साथ एक लाइसेंसी रिवॉल्वर, दो तमंचे, 21 कारतूस, तीन खोखा, 60,600 रुपये नकद, सोने-चांदी के जेवरात, चार एलईडी टीवी, दो मोबाइल, 10 चांदी के सिक्के, आला नकब दो, एक स्कूटी बरामद हुई। आरोपियों ने पूछताछ में कुबूला कि वेे मड़ियांव, अलीगंज, जानकीपुरम, गोमतीनगर, पारा, चिनहट, गुडंबा, महानगर, हसनगंज, इंदिरानगर व तालकटोरा थाना क्षेत्र में 40 वारदातों में शामिल रहे। आरोपियाें को दबोचने में एसआई योगेंद्र कुमार, आलोक राय, अखिलेश कुमार, धर्मेंद्र सिंह चौहान, चंद्रकांत यादव, हेड कांस्टेबल न्यूटन सिंह ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Related News

Leave a Reply