Total Visitors : 5 7 9 4 7 6 8

सीवरेज और टेनरी निरीक्षण में मंडलायुक्त को मिली थीं खामियां ...

 मंडलायुक्त की जांच रिपोर्ट के आधार पर शासन ने जल निगम के दो जीएम समेत छह अफसर सस्पेंड किए


कुंभ के दौरान सीवरेज और टेनरी वेस्ट को गंगा में जाने से रोक पाने में असफल जल निगम की गंगा प्रदूषण नियंत्रण इकाई के दो महाप्रबंधक समेत छह अधिकारियों को शासन ने निलंबित कर दिया है। यह कार्रवाई मंडलायुक्त सुभाष चंद शर्मा की जांच रिपोर्ट पर की गई है।

मंगलवार देर रात नगर विकास विभाग के प्रमुख सचिव मनोज कुमार सिंह ने मंडलायुक्त की रिपोर्ट में जिम्मेदार बताए गए अफसरों के निलंबन का आदेश जारी किया। इसके मुताबिक, जल निगम के महाप्रबंधक पीके यादव, तत्कालीन महाप्रबंधक आरके अग्रवाल, परियोजना प्रबंधक सुदीप सिंह और घनश्याम द्विवेदी, परियोजना अभियंता शत्रुघ्न सिंह, सहायक परियोजना अभियंता राघवेंद्र प्रताप को निलंबित किया गया है।शासन ने पिछले साल कुंभ से पहले शहर के नालों से गंगा में गिर रहे सीवरेज को रोकने के आदेश दिए थे। लेकिन, नाले मोड़ने का काम धीमा होने के चलते शासन की यह मंशा पूरी न हो सकी। साथ ही टेनरियों के वेस्ट को भी गंगा में जाने से रोकने में यह अफसर नाकाम रहे।

निरीक्षण में मंडलायुक्त को मिली थीं खामियां

सीवरेज और टेनरी वेस्ट गंगा में जाना बंद हुआ या नहीं, इसकी जांच का जिम्मा शासन ने मंडलायुक्त को सौंपा था। इस पर उन्होंने पिछले साल दिसंबर में जाजमऊ स्थित सीईटीपी (कॉमन एफ्यूलेंट ट्रीटमेंट प्लांट) समेत नालों को मोड़ने के कार्यों का निरीक्षण किया था। इसमें उन्हें जाजमऊ सीईटीपी से टेनरी वेस्ट और सीवरेज गंगा में जाते मिला था। इस पर उन्होंने दोषी मिले अधिकारियों के खिलाफ शासन को रिपोर्ट भेजी थी।

 

Related News

Leave a Reply