trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

रायबरेली में हुआ भीषण ट्रैन हादसा,9बोगियां पटरी से उतरी ...

रायबरेली

उत्तर प्रदेश में मालदा टाउन दिल्ली से जाने वाली ट्रेन का हुआ  एक्सीडेंट, हादसे में ट्रेन के नो डब्बे पटरी से उतर गए दुर्घटना मैं लगभग 40 से 50 लोगों के घायल होने की सूचना प्राप्त हो रही है इसके साथ साथ गंभीर रूप से 26 लोग घायल हुए हैं।

जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के रायबरेली में सुबह सुबह भीषण ट्रेन हादसा होने के कारण कई लोग जख्मी हो गए उसके साथ साथ कुछ 7 लोगों की मौत हो गई है। ट्रेन हादसे में घायल हुए व्यक्तियों को इलाज के लिए आनन-फानन में नजदीकी अस्पतालों में भेजा जा रहा है।

घटना हरचंदपुर रेलवे स्टेशन के करीब की है घटना की जानकारी होते ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ रेल मंत्री पीयूष गोयल पूर्व रेल मंत्री सुरेश प्रभु सहित अन्य कई बड़े नेताओं ने ट्रेन हादसे पर शोक जताया है। केंद्र सरकार की ओर से हादसे में मृत हुए लोगों के परिजनों को पांच ₹500000 देने की घोषणा हुई है।इसके साथ ही साथ उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की ओर से ₹200000 मुआवजे की घोषणा करी गई है। ट्रेन दुर्घटना के कारण रेल मार्ग यातायात बाधित हो गया है। अधिकारियों का कहना है स्थिति सामान्य होने में लगभग 24 से 36 घंटे तक लग सकते हैं अभी तक मौजूदा हालात को देखते हुए लगभग 506 ट्रेनों को रद्द किया जा चुका है इसके साथ साथ कुछ ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिया गया।

हादसे के बाद कुछ प्रमुख ट्रेनों के रूट में बदलाव किया तो कुछ हुई निरस्त।रायबरेली ट्रेन हादसे के बाद वहां से गुजरने वाली ट्रेनों जिन के रूप में तब्दीली करी गई है और रद्द किए गए हैं। उनमें से वाराणसी लखनऊ इंटरसिटी एक्सप्रेस, प्रयाग बरेली यात्री ट्रेन, लखनऊ इलाहाबाद गंगा गोमती एक्सप्रेस, लखनऊ प्रयाग इंटरसिटी एक्सप्रेस, कानपुर प्रतापगढ़ एक्सप्रेस, प्रतापगढ़ कानपुर सेंट्रल एक्सप्रेस, सहारनपुर इलाहाबाद नौचंदी एक्सप्रेस, दिल्ली प्रतापगढ़ पद्मावत एक्सप्रेस, देहरादून वाराणसी एक्सप्रेस, भोपाल प्रतापगढ़ एक्सप्रेस, सिंगरौली बरेली त्रिवेणी एक्सप्रेस, वाराणसी देहरादून एक्सप्रेस, इलाहाबाद लखनऊ गंगा गोमती एक्सप्रेस, अमृतसर हावड़ा मेल आदि शामिल है।

रायबरेली ट्रैन हादसे के बाद जारी हेल्पलाइन नंबर

हादसे के बाद रेल मंत्रालय ने कुछ हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं जिससे नागरिक अपने संबंधियों के विषय में जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। जो कि इस प्रकार हैं वाराणसी में 0542-250 381 लखनऊ में 9794830975, 99794830973, प्रतापगढ़ में 05342-1213154 इन हेल्पलाइन नंबर यात्रा करने वाले यात्रियों के विषय में जानकारी प्राप्त की जा सकती है।

ट्रैन हादसे के बाद केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा राहत राशि की घोषणा

ट्रेन हादसे में घायलों को बचाने के लिए राहत एवं बचाव कार्य जारी है बचाओ कार में एनडीआरएफ की टीम भी शामिल है। एनडीआरफ की टीम को कमांड कर रहे संजीव कुमार जी उनका कहना है कि अभी तक कुछ लोगों को घटना से निकाल चुके हैं। बाकी अन्य साथियों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने न्यू फरक्का एक्सप्रेस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को ₹200000 और गंभीर रूप से घायल हुए व्यक्तियों को ₹50000 देने की घोषणा करी है। खबर लिखे जाने तक बचाव का राहत कार्य जारी है मृतकों की संख्या में फेरबदल हो सकता है।

Related News

Leave a Reply