Total Visitors : 1 3 5 7 5 8

ब्लू कमांडो ट्रैफिक कंट्रोल व नियमों का पाठ पढ़ाएंगे ...

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर में ट्रैफिक सिस्टम को बेहतर बनाने के लिए ब्लू कमांडोज की तैनाती की गई है। शहर को जाम से निजात दिलाने और यातायात नियमों को न मामने वालों को ये ब्लू कमांडोज ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाएंगे। इन कमांडोज को इसके लिए पूरी तरह से ट्रेनिंग देकर तैयार किया गया है इसका सारा खर्च एक एनजीओ ने उठाया है।
 एसपी ट्रैफिक आदित्य प्रकाश वर्मा ने बताया कि, ब्लू कमांडो की टीम ट्रैफिक एसिडेंसी यूनिट नामक एनजीओ ने छठ के मौके पर 20 ब्लू कमांडो की टीम को शहर में तैनात किया गया था। एसपी ट्रैफिक की मानें तो इन ब्लू कमांडो को शहर में लगने वाले जाम से छुटकारा और त्योहारों के मौकों पर इनकी तैनाती की जाएगी।
ये ब्लू कमांडो ट्रैफिक कंट्रोल के साथ ही नियमों को तोड़ने वालों को यातायात नियमों को बताएंगे। इसके साथ ही शहर के सबसे भीड़-भाड़ वाले इलाकों में सिपाहियों के साथ चार से पांच ब्लू कमांडो तैनात किए जाएंगे। एसपी ट्रैफिक का कहना है कि , फिलहाल अभी ये प्रयोग के तौर पर किया जा रहा है अगर सफल रहा तो आगे चलकर इनकी संख्या को बढ़ाया जा सकता है। एसपी ट्रैफिक ने कहा कि जाम से निपटने के लिए 25 ब्लू कलर वर्दी पहने वॉलंटियर चौराहों पर नजर आएंगे। नीली वर्दी पहनने युवकों को ब्लू कमांडों का नाम दिया गया है। एनसीसी के ट्रेनर उदय प्रताप मिश्र और आदित्य कुमार ने युवकों को 60 दिन की ट्रेनिंग देकर तैयार किया है। इनका सारा खर्च एनजीओ वहन करेगा। दो महीने बाद वालंटियर को सैलरी भी दी जाएगी।

Related News

Leave a Reply