Total Visitors : 1 5 3 8 7 4

आग शार्ट सर्किट के चलते आग नहीं लगी, बल्कि साजिश ...

वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री एयरपोर्ट पर हुए अग्निकांड में नया मोड़ आ गया है। एयरपोर्ट डायरेक्टर के मुताबिक एयर इंडिया का काउंटर में आग शार्ट सर्किट के चलते आग नहीं लगी, बल्कि साजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया है। फिलहाल एयर इंडिया की ओर से फूलपुर थाने में केस दर्ज कराया गया है। इसके साथ ही सीसीटीवी कैमरा खंगाला जा रहा है ताकि आरोपी की पहचान हो सके।

एयरपोर्ट पर आग किसने लगाई ?  आग लगाने वाले की मंशा क्या है ?  इस पर एयरपोर्ट प्रशासन चुप्पी साधे है। एयरपोर्ट डायरेक्टर अनिल कुमार राय के मुताबिक सुबह तकरीबन 7.30 बजे एयर इंडिया के काउंटर में आग लगी। शुरुआती जांच में पता चला है कि आग शार्ट सर्किट से नहीं बल्कि किसी बाहरी तत्व ने साजिशन घटना को अंजाम दिया। हालांकि एयरपोर्ट डायरेक्टर का ये बयान लोगों के गले नहीं उतर पा रहा है। सवाल इस बात का है कि कोई बाहरी तत्व आखिर कैसे काउंटर के अंदर पहुंचा ? जबकि एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम रहते हैं। एयरपोर्ट पर हर वक्त सीआईएसएफ के जवानों का पहरा रहता है। बावजूद इसके बाहरी तत्व आखिर कैसे काउंटर के अंदर दाखिल हुआ ?

गिरफ्त में आया साजिशकर्ता
इस मामले में फूलपुर पुलिस ने एक शख्स को हिरासत में लिया है। पकड़े गए शख्स का नाम कृष्ण मोहन मिश्रा है और वह बाबतपुर के रघुनाथपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक कृष्ण मोहन एयरपोर्ट का पूर्व कर्मचारी है। पिछले दिनों उसे लापरवाही बरतने के आरोप में नौकरी से निकाल दिया गया। वहीं हिरासत में आए कृष्ण मोहन के मुताबिक एयरपोर्ट डायरेक्टर जानबूझकर उसे इस मामले में फंसा रहे हैं।

जो भी हो मामला एयरपोर्ट का है जिसके चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात रहते हैं। एयरपोर्ट पर ऐसी घटना का होना देश की सुरक्षा के नाम पर बड़ा प्रश्न है?

 

Related News

Leave a Reply