Total Visitors : 1 3 5 7 5 7

शाहजहांपुर जिले में दो पुलिसवालों की करतूत ने खाकी को शर्मसा ...

शाहजहांपुर जिले में दो पुलिसवालों की करतूत ने खाकी को शर्मसार किया है। यहां तैनात दो सिपाहियों पर आरोप है कि उन्होंने उत्तराखंड के व्यापारी और उनके ड्राइवर को कार में ही बंधक बना लिया। मामले का खुलासा होने के बाद दोनों सिपाहियों के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल भेज दिया गया है। साथ ही बरामद किए गए 50 लाख रुपये को आयकर विभाग को सौंप दिए गए हैं।

देर रात पुलिस को 50 लाख रुपए की लूट की सूचना मिली थी। जिसके बाद कई थानों की पुलिस ने घेराबंदी करके थाना जलालाबाद क्षेत्र में दिल्ली के नंबर की डस्टर कार को बरामद किया था। इस कार में चार लोग सवार थे। जिनमें से पुलिसवाले निकले। जब पूरे मामले की जांच हुई तो पता  चला कि दोनों सिपाहियों ने व्यापारियों को अगवा करके उनसे लूट की कोशिश की, लेकिन वह इसमें कामयाब नहीं हो सके और पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

व्यापारी के पास 50 लाख रुपए की नगदी थी। मुखबिर की सूचना पर इन दोनों सिपाहियों ने पहले व्यापारी को बंधक बनाया और फिर उन्हें 40 किलोमीटर दूर ले जाकर पैसा लूटने की कोशिश की, लेकिन लूट से पहले ही दोनों पुलिसवाले थाना जलालाबाद पुलिस के हत्थे चढ़ गए। पूछताछ में पता चला कि काशीपुर के एक व्यापारी 50 लाख रुपए लेकर जा रहा था। इसी बीच दोनों सिपाहियों ने चेकिंग के बहाने खुद को आयकर अधिकारी बताकर पैसे को कब्जे में ले लिया। इसके बाद उन्हें नेशनल हाईवे से 40 किलोमीटर दूर जलालाबाद रोड पर ले जाकर पैसा लूटने की कोशिश की गई। देर रात को लूट की सूचना के बाद पुलिस के आला अधिकारी भी सक्रिय हो गए। लुटेरे बने इन दोनों पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। साथ ही उनके खिलाफ धोखाधड़ी अवैध रूप से पैसा वसूलने सहित गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज करके उन्हें जेल भेजा जा रहा है। वहीं पुलिस अधीक्षक ने दोनों सिपाहियों को सस्पेंड करते हुए उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी शुरू कर दी है।

Related News

Leave a Reply