Total Visitors : 1 1 2 0 4 2

लखनऊ, मंडी परिषद सचिव और IB के अधिकारी के घर लाखों की चोरी . ...

लखनऊ के विभूतिखंड थाना क्षेत्र में लगातार बढ़ता जा रहा है चोरों का आतंक। शातिर चोरों ने हाई सिक्योरिटी जोन में स्थित मंडी परिषद सचिव और आईबी के अधिकारी के घर में घुसकर लाखों के सामान और नकदी पर हाथ साफ किया। वहीं, सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घंटों छानबीन की। साथ ही आरोपितों की शिनाख्त के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

बनारस के रहने वाले पीड़ित संतोष कुमार यादव अपने एक नौकर हजरतगंज के मतीनपुरवा निवासी मोहित कश्यप के साथ मंडी परिषद कॉलोनी के सेकंड फ्लोर पर स्थित B12/2 मकान में रहते हैं। साथ ही लखीमपुर मंडी परिषद के सचिव पद पर तैनात हैं। सुबह करीब 10:30 बजे घर से नौकर मोहित कश्यप के साथ निकले थे। पीड़ित के अनुसार, उनका निजी नौकर मोहित को 2 दिन की छुट्टी पर घर जाना था इसलिए उसने मकान की चाबी पीड़ित अधिकारी को सौंप गया था। इसके बाद गुरुवार सुबह करीब 11:00 मोहित को घर वापस लौटना था। इस पर पीड़ित सन्तोष यादव ने मंडी परिषद सहायक गाजीपुर निवासी अक्षय लाल यादव के हाथों चाभी भेजी थी। वहीं, मोहित चाबी लेकर फ्लैट के अंदर गया तो चोरों के कारनामे देखकर दंग रह गया। इस दौरान शातिर चोरों ने वॉशरूम के बालकनी में लगी जाली को काट दिया। इसके अलावा दरवाजे की कुंडी निकली और घर का सारा सामान बिखरा पड़ा था। सूटकेस और अलमारी के लॉकर खुले थे।

वहीं, सूटकेस से सोने की अंगूठी और चेन गायब थी। इसके अलावा घर में रखे नकदी पर भी शातिर चोरों ने हाथ साफ कर दिया था। इस पर मोहित ने पीड़ित अधिकारी सन्तोष यादव के साथ पुलिस को घटना की जानकारी दी। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की गहनता से जांच पड़ताल की। वहीं, फॉरेंसिक और डॉग स्क्वायड टीम को बुलाकर आरोपितों तक पहुंचने के लिए खाक छानती रही।

यहाँ भी पढ़े- यमुना एक्सप्रेसवे पर बस की ट्रक से टक्कर, 8 लोगों की मौत...

विभूतिखंड थाना क्षेत्र के विनम्र खंड शांति विहार में रहने वाले असम में तैनात आइबी के अधिकारी पवन श्रीवास्तव के बंद घर का बुधवार रात शातिर चोरों ने ताला तोड़ दिया। इसके बाद आलमारी का लॉकर तोड़ कर घर में रखे सामान खंगाल ले गए। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे खंगाल रही है। पुलिस का कहना है कि पीड़ित अधिकारी पवन श्रीवास्तव परिवार के साथ असम में रहते हैं। ऐसे में मकान काफी दिनों से बंद था। सुबह पड़ोसी ने घर का ताला टूटा देख पीड़ित को घटना की जानकारी दी। वहीं, पीड़ित अधिकारी ने गोंडा निवासी अपने ससुर गुरु प्रसाद को मौके पर भेजा। इंस्पेक्टर राजीव द्विवेदी ने बताया कि पीड़ितों की तहरीर पर केस दर्ज कर लिया गया है। साथ ही हाई सिक्योरिटी जोन में लगे सीसीटीवी कैमरे को खंगाला जा रहा है।

Related News

Leave a Reply