Total Visitors : 1 1 2 0 2 7

मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी लोकसभा सीट से किया नामांकन ..... ...

समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को मैनपुरी लोकसभा सीट से नामांकन कर दिया है। इस दौरान उनके साथ सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव मौजूद रहे। मुलायम मैनपुरी लोकसभा सीट से पांचवीं बार लड़ रहे हैं चुनाव। इससे पहले वह इस सीट से चार बार सांसद चुने गए हैं।

नामांकन से पहले भाई शिवपाल यादव ने भी मुलायम से मुलाकात की और कहा कि वह हमेशा नेताजी के साथ हैं। इसके बाद इटावा के सैफई स्थित आवास से सपा अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समाजवादी रथ से मुलायम सिंह यादव को लेकर मैनपुरी पहुंचे। जहां पार्टी कार्यालय पर सपा कार्यकर्ताओं ने मुलायम सिंह का जोरदार स्वागत किया।

2014 के लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव ने आजमगढ़ और मैनपुरी सीट से चुनाव लड़ा था और दोनों ही जगह से जीत हासिल की थी। बाद में उन्होंने मैनपुरी सीट छोड़ दी थी, जहां से उपचुनाव में तेज प्रताप यादव सांसद चुने गए। इस बार मुलायम सिंह गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी के तौर पर उतरे हैं। उनके खिलाफ कांग्रेस और शिवपाल यादव ने प्रत्याशी न उतारने का ऐलान किया है। इससे पहले सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव के नामांकन से पहले हैंड ग्रेनेड मिलने से हड़कंप मच गया था। हैंड ग्रेनेड थाना दन्नाहार क्षेत्र के ग्राम झंडाहार के पास मिला।

Related News

Leave a Reply