Total Visitors : 1 1 2 0 1 5

8 बार से रहीं सांसद सुमित्रा महाजन ने एक खुला पत्र जारी किया ...

लोकसभा स्पीकर और इंदौर से लगातार 8 बार से सांसद सुमित्रा महाजन ने आख़िरकार चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया है। इंदौर लोकसभा सीट के लिए पिछले कई दिनों से जारी सस्पेंस और उठापटक को सुमित्रा महाजन ने अपनी ओर से खत्‍म कर दिया है। सुमित्रा महाजन ने ऐलान कर दिया है कि वह अब लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने मीडिया में एक खुला पत्र जारी किया है। जिसमें लिखा है कि पार्टी अब जो चाहे फैसला कर सकती है।

शुक्रवार को इंदौर में उन्होंने मीडिया को एक पत्र भेजा जिसमें उन्‍होंने कहा है कि मेरे टिकट को लेकर पार्टी असमंजस में है, इसलिए मैं चुनाव न लड़ने की घोषणा कर रही हूं। अब मैं चुनाव नहीं लड़ूंगी, पार्टी जिसे चाहे इंदौर से टिकट दे सकती है।

इंदौर सीट को लेकर बीजेपी में खींचतान मची हुई थी। सुमित्रा महाजन 80 बरस की हैं, इस लिहाज़ से वह पार्टी के 75 पार की कसौटी पर खरी नहीं उतर रही थीं। सुमित्रा महाजन भी अब तक चुनाव लड़ने के इरादे पर कायम थीं। राजनीति और इंदौर में सुमित्रा महाजन का कद इतना बड़ा है कि पार्टी भी उनका टिकट काटने की हिम्मत नहीं जुटा पा रही थी। सुमित्रा महाजन की इंदौर में लोकप्रियता भी इतनी है कि पार्टी ये तय नहीं कर पा रही थी कि उनका टिकट काटकर किसे दिया जाए। हालांकि, पिछले चुनाव में उनकी जीत का मार्जिन काफी कम रह गया था।

Related News

Leave a Reply