Total Visitors : 1 1 5 9 3 0

गलत शिनाख़्त के कारण हिन्दू युवक को कब्रिस्तान में दफनाया गया ...

हिन्दू युवक को कब्रिस्तान में दफनाया

हरदोई से एक अजब मामला सामने आया है,जिसमे सड़क दुर्घटना में मृत एक हिन्दू युवक को गलती से मुस्लिम कब्रिस्तान में मुस्लिम रीतिरिवाज़ों के अनुसार गलत शिनाख़्त के कारण दफना दिया गया।

हरदोई में एक शव को प्रशासनिक अफसर और पुलिस अधिकारी कब्रिस्तान में ढूंढते रहे, लेकिन शव कहां दफन है यह नहीं जान पाए। जिसके बाद वे सब बैरंग वापस लौट गए। दरअसल सुरसा थाना क्षेत्र के क्रांति मजरा पुनिया निवासी संजय ने जिलाधिकारी से ज्ञापन देकर गुहार लगाई थी कि उनके भाई अमर सिंह का किसी अज्ञात वाहन बापू पुरवा के बीच एक्सीडेंट हुआ था। जिसको बघौली पुलिस ने मुस्लिम नाम से जिला अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

मौत के बाद पुलिस ने शिनाख्त किये बिना शव को मुस्लिम रीति-रिवाज के अनुसार दफना दिया। मृतक के भाई ने शव की शिनाख्त करने के लिए जिलाधिकारी को प्रार्थना पत्र दिया। डीएम के आदेश पर एसडीएम सदर, सीएमओ और एसओ बघोली शव को कब्रिस्तान से निकालने पहुंचे। डीएम ने अधिकारियों को निर्देश दिए मृतक की शिनाख्त कर शव उनके परिजनों को सौंप दे।

इसी क्रम में सभी अधिकारी और पुलिस शव ढूंढने कब्रिस्तान पहुंची, लेकिन वहां शव को गाड़ने वाला और जिला अस्पताल का कल्लू उस स्थान को भूल गया जहां शव दफनाया गया था। पूरी टीम इधर उधर घुमाते रही लेकिन शव कहां दफन हैं ये पता नहीं चल पाया। आखिरकार जिला प्रशासन के अफसर बिना शव ढूंढे वापस लौट गए।

 

Related News

Leave a Reply