Total Visitors : 1 1 5 9 4 3

बिहार 13 असम के 28 जिलों में बाढ़ का तांडव,लाखो लोगो पर संकट ...

 59 लाख लोग पर संकट,असम में बुलानी पड़ी सेना,

देश के अधिकतर हिस्सों में बाढ़ से हालात बेकाबू हैं।बिहार के 13 जिले जबकि असम के 28 जिलों में बाढ़ का तांडव जारी है।असम में हालात संभालने के लिए सेना बुलानी पड़ी है।

देश के अधिकतर हिस्सों में बाढ़ से हालात बेकाबू हैं। बिहार के 13 जिलों में बाढ़ का तांडव जारी है।राज्‍य में 33 लाख से ज्‍यादा लोग बाढ़ की चपेट में हैं।वहीं असम के 28 जिलों में बाढ़ की वजह से करीब 26 लाख लोग प्रभावित हैं।असम में हालात इतने खराब हैं कि राज्‍य सरकार को राहत और बचाव कार्य के लिए सेना बुलानी पड़ी है।बिहार में बाढ़ से अब तक 31 लोगों की मौत हो चुकी है।

मौसम विभाग के मुताबिक,हिमाचल प्रदेश में देर से पहुंचा मानसून छह दिन बाद कमजोर पड़ सकता है।मध्‍य प्रदेश के 34 जिलों में अगले 24 घंटे मौसम शुष्क बना रहेगा।राज्‍य के 18 जिलों में मंगलवार को गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ सकती हैं।वहीं जम्मू- श्रीनगर में अगले छह दिन तक हल्की से तेज बारिश होने की भविष्‍यवाणी की गई है। उधर राजस्थान में लोगों को भी बारिश का इंतजार है। पिछले सप्ताह बांसवाड़ा,डूंगरपुर,उदयपुर और अजमेर में एक दिन हुई तेज बारिश से लोगों को लगने लगा था कि प्रदेश में मानसून आ गया है,लेकिन एक दिन प्रदेश के आधा दर्जन जिलों को भिगोने के बाद बारिश नहीं हुई।झारखंड के ज्यादातर जिलों में सोमवार को धूप खिली रही।ज्यादातर जिलों में अगले चार दिनों तक मध्यम बारिश हो सकती है।

Related News

Leave a Reply