Total Visitors : 2 1 5 3 5 4

सरकारी दावों के पोल खोलता यूपी का गांव, बीमारियों का तांता, ...

गांव में पीने का पानी बना जहर, हर घर में कैंसर के मरीज,

कन्नौज में एक गांव ऐसा भी है जहां हर घर में कोई न कोई कैंसर का मरीज है। गांव में पीने का पानी जहर बन चुका है।हर साल 10 से 12 लोगों की मौत हो जाती है। ग्रामीणों की शिकायत के बाद हरकत में आए स्वास्थ्य विभाग ने गांव में डेरा डाल दिया है।  

चिकित्सीय परीक्षण के साथ पानी के नमूने लिए हैं।जलालाबाद ब्लाक के गांव गदनपुर ठठिया के लोगों ने गुरुवार को सांसद सुब्रत पाठक को फोन कर गांव में कैंसर के प्रकोप की जानकारी दी।ग्रामीणों ने बताया कि हर साल गांव में 10 से 12 लोगों की कैंसर से मौत हो जाती है।

सांसद के निर्देश पर अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राम मोहन तिवारी चिकित्सीय टीम के साथ पहुंचे।गांव में गंदगी देखकर चिकित्सकों के होश उड़ गए। गांव के बीच में स्थित तालाब का पानी बेहद जहरीला हो गया है। जांच पड़ताल में टीम को करीब 30 मरीजों में मुंह में कैंसर के लक्षण मिले।

ग्रामीणों ने बताया कि गांव में करीब साठ परिवार रहते है। हर घर में कोई न कोई कैंसर का मरीज है।पांच साल में करीब 45 लोगों की कैंसर से मौत हो चुकी है। टीम ने तालाब और नलों के पानी का सैंपल लिया है।

डॉ. राम मोहन तिवारी ने बताया कि, तालाब के पानी से कैंसर फैलने की आशंका है।जल्द पानी की जांच रिपोर्ट आ जाएगी।इसके अलावा गांव में बीमार लोगों की काउंसलिंग और परीक्षण शुरू कर दिया गया है। गांव में जल्द सफाई कराई जाएगी।

Related News

Leave a Reply