Total Visitors : 9 1 9 6 3

नही मिल रहा सरकारी सेवाओं का उचित लाभ,प्रसूता की मौत........ ...

डॉक्टर व नर्स की लापरवाही से प्रसूता की मौत

हसनगंज। निजी अस्पताल के डॉक्टर और नर्स की लापरवाही से प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई। पति नेइलाज में लापरवाही का आरोप लगा रिपोर्ट दर्ज कराई है।


हसनगंज कस्बा निवासी अमित कुमार ने रविवार सुबह प्रसव पीड़ा होने पर अपनी पत्नी निशा (24) को आशा बहू शबनम की मदद से हसनगंज सीएचसी में भर्ती कराया। यहां महिला डॉक्टर की गैरमौजूदगी में स्टॉफ नर्स ने डिलीवरी कराई। बच्चे के जन्म के बाद रक्तश्राव अधिक होने से उसकी हालत बिगड़ने लगी। स्टॉफ नर्स ने उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया। कस्बे से जिला अस्पताल की दूरी अधिक होने पर वह पत्नी को लेकर पास के एक नर्सिंगहोम भर्ती कराया। यहां रक्तश्राव अधिक होने से नर्सिगहोम के डॉक्टर ने खून चढ़ाने की बात कहकर उससे रुपये जमा कराए। 
दोपहर 3 बजे तक खून नहीं चढ़ाया गया इससे निशा की हालत और बिगड़ गई। डॉक्टर ने गर्दन फंसते देख महिला को लखनऊ ले जाने की सलाह दे दी। लखनऊ लेकर जाते समय रास्ते में निशा की मौत हो गई। पति अमित की तहरीर देकर नर्सिंगहोम के डॉक्टर व नर्स पर इलाज में लापरवाही की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पति के अनुसार नवजात की हालत ठीक है। एसओ हर प्रसाद अहरवार ने बताया कि रिपोर्ट दर्ज कर शव पोस्टमार्टम को भेजा गया है।

Related News

Leave a Reply