Total Visitors : 1 2 9 2 5 3

दोबारा बनी सरकार तो 5 साल में दिल्‍लीवासियों को 24 घंटे पानी ...

सीएम केजरीवाल का नया वादा दिल्‍लीवासियों को 5 साल में मुहैया कराएंगे 24 घंटे पानी

दिल्‍ली विधानसभा का चुनाव जनवरी, 2020 में होना है। इस बात को ध्‍यान में रखते हुए सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बड़ी घोषणा की है। उन्‍होंने कहा कि अगर दिल्‍ली में आप सरकार दोबारा बनीं तो 5 साल में दिल्‍लीवासियों को 24 घंटे पीने का पानी मिलेगा। उन्‍होंने बकाया बिल माफ करने की भी घोषणा की।

सीएम केजरीवाल ने मीडियाकर्मियों से बातचीत में कहा कि आप सरकार के पांच साल के कार्यकाल के दौरान कई क्षेत्रों में सुधार हुआ है। हमारी सरकार ने पेयजल को लेकर जनता से किया वादा पूरा किया है। उन्‍होंने कहा कि पहले दिल्‍ली में पानी का बुरा हाल था। केवल 58 फीसदी घरों में नल से पानी मिलता था। अब 93 प्रतिशत कॉलोनियों तक पानी की पाइपलाइल पहुंचा दी है। पानी के कई ट्रीटमेंट प्‍लांट जो पहले बंद थे उसे चालू कराया है। पांच साल के दौरान पानी की चोरी को नियंत्रित किया गया। अब टैंकर माफिया का बोलवाला नहीं है। सबसे बड़ी बात ये है कि हमारी मौजूदा सरकार विधायक या मंत्री के डर से नहीं चलते।

हर घर हर पल पानी

हाल ही में केजरीवाल ने ट्वीटकर बताया था कि अब हम यह सुनिश्चित करने के लिए भी कड़ी मेहनत कर रहे हैं कि आपके नल में पानी 24 घंटे मिले। उन्होंने कहा कि 2015 में मात्र 58 प्रतिशत घरों को नल का पानी मिलता था। अब यह बढ़ कर 93 प्रतिशत हो गया है। उन्होंने कहा कि राजधानी दिल्ली में आने वाले 4-5 सालों में 24 घंटे पानी मिलेगा।

देश में करीब 60 करोड़ लोग पानी की गंभीर किल्लत का सामना कर रहे हैं। करीब दो लाख लोग स्वच्छ पानी न मिलने के चलते हर साल जान गंवा देते हैं। भारत की राजधानी दिल्ली में पानी को लेकर लोगों का हाल बेहाल है।

Related News

Leave a Reply