Total Visitors : 1 1 5 9 3 9

बीडीओ की फटकार पर बिफरे वीडीओ का धरना प्रदर्शन ...

गुटबाजी कर कार्य रोकर धरना प्रदर्शन

बिल्हौर (कानपुर)। बुधवार को ब्लाक क्षेत्र के गिलवट अमीनाबाद ग्राम विकास अधिकारी के आदेश के बाद भी मनरेगा सहित कई योजनाओं में काम न करने पर खंड विकास अधिकारी ने फटकार लगाई। यह बात गिलवट के वीडीओ को नागवार गुजरी। उसने बीडीओ के विरुद्ध ही मोर्चा खोल दिया। उक्त ग्राम विकास अधिकारी ने अपने साथियों के साथ कार्यालय में बीडीओ के विरुद्घ नारेबाजी शुरू कर दी। आरोप लगा सीडीओ कानपुर नगर से बीडीओ के तबादले की मांग करने लगे। ग्राम विकास अधिकारी की शह पर कई ग्राम प्रधान भी उनके साथ आ गए और विरोध प्रदर्शन में शामिल हो गए। उत्तेजित ग्राम विकास अधिकारियों ने बीडीओ पर कई गंभीर आरोप लगाने के बाद बीडीओ को संबोधित ज्ञापन ब्लाक लिपिक को सौंपा।

खंड विकास अधिकारी दिनकर विद्यार्थी ने बुधवार को ब्लाक क्षेत्र के गिलवट अमीनाबाद ग्राम पंचायत में तैनात ग्राम विकास अधिकारी अखिलेश कुमार को कार्यालय में बुलाया। उनसे मनरेगा योजना काम अपूर्ण होने के कारण पूछे। समूह स्थापना, आवास सत्यापन, पेंशन, जन्म-मृत्यु प्रमाण पत्र आदि के लंबित आवेदनों को पूरा न करने का कारण पूछा। लेकिन ग्राम विकास अधिकारी बात को अनसुनी कर अपने मोबाइल फोन में जुट गए। बीडीओ ने उनका मोबाइल कार्यालय में जमाकर सभी योजनाओं के अभिलेख जमा करने के आदेश दिए। इतना कहते ही ग्राम विकास अधिकारी उत्तेजित हो गए और कई अन्य सहकर्मी ग्राम विकास अधिकारियों के संग नारेबाजी शुरू कर दी ।देखते ही देखते ग्राम विकास अधिकारी कृष्ण बहादुर सिंह, सतेंद्र सोनकर, संजीव कैथवार, प्रदीप आर्य, समीर गुप्ता, हिमांशु, सत्यम, प्रशांत जुट गए और मुख्य द्वार पर बीडीओ पर आरोप लगाने लगे। ग्राम विकास अधिकारियों ने बीडीओ पर दबाव बनाने को कई ग्राम प्रधानों को भी मौके पर बुला लिया।

बीडीओ दिनकर विद्यार्थी ने बताया कि सरकार की मंशानुसार काम कराना मेरा फर्ज हैं, आज भी नियमानुसार सभी ग्राम विकास अधिकारी को कार्यालय में बुलाया था, जहां योजनाओं के भली प्रकार क्रियांवयन के आदेश दिए तो वीडीओ अखिलेश कुमार के कई वरीयता वाले कार्य अधूरे पाए गए। पूरा करने को कहा तो उल्टा गुटबाजी कर कार्य रोकर धरना प्रदर्शन पर आ गए। मामले से आलाधिकारियों को अवगत करा दिया गया है।

Related News

Leave a Reply