Total Visitors : 1 2 9 2 1 6

बाढ़ पीड़ितों का बिजली बिल और 2 लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ़ ...

प्राकृतिक आपदा झेल रहे पीड़ितों को सीएम कमलनाथ का मरहम 

नीमच और मंदसौर के बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा करने आए सीएम कमलनाथ ने किया यह एलान।नीमच और मंदसौर  पीड़ितों के बिजली के बिल माफ़ कर दिए गए हैं। साथ ही उनका 2 लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ़ कर दिया है। उनके पशु चारे की व्यवस्था भी सरकार करेगी और जिनके मकान बाढ़ में टूट गए हैं उन्हें डेढ़ लाख रुपए तक की मदद दी जाएगी। 

मध्य प्रदेश सरकार ने मंदसौर और नीमच के बाढ़ पीड़ितों को बड़ी राहत दी। नीमच के रामपुरा पहुंचे सीएम कमलनाथ ने एलान किया कि बाढ़ पीड़ितों का दो लाख रुपए तक का कर्ज़ माफ़ कर दिया गया है। बाढ़ में जिनके घर टूट या बह गए उन्हें तत्काल डेढ़ लाख रुपए की मदद दी जाएगी। सीएम कमलनाथ ने कहा कि जिन लोगों के मवेशी बारिश और बाढ़ में मारे गए हैं, उन्हें प्रति पशु तीन हज़ार रुपए की मदद दी जाएगी।

सीएम ने कहा कि जिन बाढ़ पीड़तों का बीमा है ऐसे 54 हजार किसानों को तत्काल बीमा राशि देने का निर्देश दिया है। आपदा पीड़ितों के बिजली के बिल माफ़ होंगे साथ ही पशु चारे कि व्यवस्था भी सरकार करेगी। इस दैारान सीएम कमलनाथ ने भाजपा पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा बीजेपी नेता नाचना गाना छोड़कर किसानों के लिए केंद्र से राहत पैकेज लेकर आएं। इस दौरान उन्होंने पूर्व सीएम शिवराज सिंह को भी उनकी बयानबाज़ी के कारण जमकर आड़े हाथों लिया।

Related News

Leave a Reply