Total Visitors : 1 5 3 8 7 1

जेल में संदिग्ध हालत में बिगड़ी बंदी की तबीयत ...

सीने में दर्द की शिकायत की थी

कानपुर जिला जेल में रविवार सुबह एक बंदी की संदिग्ध हालत में तबियत बिगड़ गई। सीने में दर्द होने पर जेल प्रशासन उसे लेकर उर्सला पहुंचा। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। जेल प्रशासन ने इसकी जानकारी बेकनगंज पुलिस को दी। फिर मृतक के परिजनों को सूचना दी गई। तीन डॉक्टरों के पैनल से पोस्टमार्टम हुआ।

पोस्टमार्टम में मौत का कारण स्पष्ट न होने से विसरा सुरक्षित रखा गया है। इसी वर्ष 26 जुलाई को बेकनगंज के तलाक महल में बारिश के दौरान करंट से प्राइवेट कर्मी मुन्ने (27) की मौत हो गई थी। घटना के बाद सैकड़ों की भीड़ ने जमकर बवाल किया था। पुलिस ने पांच सौ उपद्रवियों के खिलाफ संगीन धाराओं में दो एफआईआर दर्ज की थी।
इसी मामले में 8 अगस्त को तलाक महल निवासी मोहम्मद आदिल(22) को जेल भेजा गया था। जेल अधीक्षक आशीष तिवारी के मुताबिक सुबह करीब सात बजे आदिल ने सीने में दर्द की शिकायत की। उसे जेल अस्पताल में भर्ती कराया गया। प्राथमिक उपचार के दौरान उसकी हालत बिगड़ने लगी।

तब उसे उर्सला ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। आदिल की मौत जेल में हुई या रास्ते में, ये साफ नहीं हो सका। पोस्टमार्टमडिप्टी सीएमओ डॉ. एपी मिश्रा के नेतृत्व में तीन डॉक्टरों बिधनू सीएचसी के डॉ. नीलेश व कांशीराम ट्रामा सेंटर के डॉ. सुमित मिश्रा ने किया। मौत कैसे हुई ये पोस्टमार्टम रिपोर्ट में साफ नहीं हुआ। 

आदिल चार भाइयों में तीसरे नंबर का था। दो बड़ी बहनें भी हैं। बड़ा भाई तौफीक व आकिब तथा छोटा भाई फैसल है। तौफीक ने बताया कि 15 दिन पहले वह आदिल से मिलने जेल गया था। इस दौरान वह पूरी तरह से स्वस्थ था। अचानक मौत से परिजन कई सवाल खड़े कर रहे हैं। 

Related News