Total Visitors : 3 4 1 1 0 8

अप्रैल में लखनऊ से पांच शहरों की हवाई यात्रा शुरू ...

प्रतिदिन पांच शहरों के लिए फ्लाइट

लखनऊ से प्रयागराज, वाराणसी, बरेली, हिंडन और आजमगढ़ की हवाई यात्रा का इंतजार अब खत्म होने जा रहा है। नागरिक उड्डयन विभाग ने अप्रैल में राजधानी से प्रदेश के पांच प्रमुख शहरों से हवाई यात्रा शुरू करने की तैयारी की है।
लखनऊ से प्रदेश के प्रमुख शहरों के लिए अभी नियमित हवाई सेवा संचालित नहीं है जबकि बरेली, हिंडन, प्रयागराज, वाराणसी, आगरा, गोरखपुर, आजमगढ़ और मुरादाबाद के लिए फ्लाइट की मांग की जा रही थी। 

विभाग ने लखनऊ से बरेली, हिंडन, प्रयागराज, वाराणसी और आजमगढ़ हवाई सेवा शुरू करने के लिए टर्बो एविएशन से अनुबंध किया है। टर्बो एविएशन ने हालही में हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड से दो छोटे हवाई जहाज खरीद के लिए एमओयू किया है। 

मार्च के अंत तक एचएएल से दो जहाज टर्बो एविएशन को मिलने की उम्मीद है। एविएशन के पायलट की ट्रेनिंग भी शुरू हो गई है। राजधानी से पांच शहरों की हवाई सेवा शुरू होने के बाद अधिकतम एक घंटे में इन पांच शहरों का सफर तय हो सकेगा। 

विभाग के निदेशक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि अप्रैल से लखनऊ से प्रतिदिन पांच शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होगी। इसके बाद दूसरे चरण में आगरा, गोरखपुर और मुरादाबाद के लिए फ्लाइट शुरू की जाएगी।

Related News

Leave a Reply