Total Visitors : 3 4 1 1 4 2

536 केंद्रों में 25 फरवरी से शुरू होंगी परीक्षाएं ...

जल्द ही प्रवेशपत्र दिए जाएंगे

छत्रपति शाहू जी महाराज यूनिवर्सिटी से संबद्ध परीक्षाएं 536 केंद्रों में 25 फरवरी से शुरू होंगी। इस बार भी अनुदानित डिग्री कॉलेजों को यूजी की परीक्षाओं में स्वकेंद्र बनाया जाएगा। बीते कई वर्षों से अनुदानित डिग्री कॉलेजों का भी सेंटर जाने की मांग उठा रहे उत्तर प्रदेश स्ववित्तपोषित कॉलेज एसोसिएशन की मांगों को इस बार भी नहीं माना गया है।
इस बार परीक्षा में करीब सात लाख परीक्षार्थी भाग लेंगे। सीएसजेएमयू से संबद्ध 11 जिलों के करीब 1100 से अधिक महाविद्यालयों की वार्षिक परीक्षाएं 25 फरवरी से शुरू हो रही हैं। स्नातक और परास्नातक के विभिन्न कोर्स में संस्थागत और प्राइवेट मिलाकर करीब सात लाख छात्र-छात्राएं परीक्षा देंगे।

परीक्षा के लिए केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। विवि प्रशासन के मुताबिक इस बार कुल 536 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों के लिए 77 नोडल केंद्र बनाए गए हैं। परीक्षा नियंत्रक और कुलसचिव डॉ. अनिल यादव ने बताया कि केंद्र निर्धारण की प्रक्रिया पूरी हो गई है।

एक-दो दिन में परीक्षा केंद्रों की सूची जारी कर दी जाएगी। इसके बाद जल्द ही प्रवेशपत्र दिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हालांकि अनुदानित कॉलेज से ही परास्नातक की पढ़ाई करने वाले छात्र-छात्राओं का केंद्र बनाया गया है। जिन कॉलेजों में 125 या इससे अधिक छात्राएं होंगे, उनकी स्वकेंद्र में परीक्षा होगी। 

Related News