Total Visitors : 3 4 0 9 8 2

पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने को कोर्ट में तीसरी अर्जी ...

 तीन की हुई थी मौत

कानपुर- नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध में कानपुर के बाबूपुरवा में हुई हिंसा के मामले में पुलिस के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए मंगलवार को तीसरी अर्जी कोर्ट में दाखिल की गई है। हिंसा में मारे गए पीओपी कारीगर की मां की तरफ से अर्जी डाली गई।

कोर्ट में अर्जी पर सुनवाई होगी। इसके पहले पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने को दो अर्जी डाली जा चुकी हैं। बाबूपुरवा में 20 दिसंबर को हुई हिंसा में आफताब, मोहम्मद सैफ और रईस की गोली लगने से मौत हुई थी।
दस अन्य घायल हुए थे। आफताब की मां नजमा ने पुलिस के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराने की अर्जी दी है। नजमा के मुताबिक आफताब पीओपी कारीगर था। वह 20 दिसंबर को बेगमपुरवा में अपना पैसा लेने गया था। आरोप है कि लौटते समय पुलिस ने उसे गोली मार दी।

ये दाखिल कर चुके हैं अर्जी

वकील नासिर खान ने बताया कि हिंसा में मारे गए रईस और घायल फैज के परिजनों की तरफ से पुलिस के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के लिए अर्जी डाली जा चुकी है। दोनों पर सुनवाई भी हो चुकी है। कोर्ट का आदेश आना बाकी है। दरअसल पीड़ितों ने पहले डाक के जरिये एसएसपी को एक के बाद एक 10 तहरीरें भेजी थीं। मगर उस पर कोई कार्रवाई नहीं हुई तब कोर्ट जाना पड़ा। 

Related News