trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 91

14 माह बाद लौटा शव, सऊदी अरब में मामा ने कर दी थी हत्या ...

बहराइच

 (उत्तर प्रदेश) जरवल थाना क्षेत्र के उत्तरी कटरा निवासी एक युवक की बीते सवा साल पहले सऊदी अरब के दम्माम शहर में चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी। जिसका शव सवा साल बाद शुक्रवार को सऊदी अरब से उसके पैतृक आवास पर पहुंचने पर गांव में कोहराम मच गया। जरवल नगर पंचायत के मोहल्ला कटरा उत्तरी निवासी आमिर (24) पुत्र जलालुद्दीन दो साल पूर्व नौकरी करने सऊदी अरब के शहर दम्माम गया हुआ था। दम्माम शहर में स्थित एक होटल पर मृतक आमिर वेटर का काम कर रहा था। जहां आमिर के चचेरे मामा आबिद होटल पर मैनेजर थे। आमिर के पढ़े लिखे और अच्छी काबिलियत को देखते हुए होटल मालिक ने आमिर को होटल का मैनेजर बना दिया और उसके चचेरे मामा आबिद का डिमोशन कर वेटर बना दिया।

तभी से आमिर का चचेरा मामा आबिद अपने भांजे की तरक्की को देख जलन करने लगा। फिर क्या था आरोपी मामा ने अपने भांजे को रास्ते से हटाने के लिये हत्या की साजिश में जुट गया। जानकारी के मुताबिक मामा-भांजे दोनों एक साथ किराए के मकान में रहते थे। 30 अगस्त 2017 की रात सोते समय चचेरे मामा ने धारदार चाकू से गोदकर अपने भांजे आमिर की बड़ी बेरहमी से हत्या कर दी और फरार हो गया।

सऊदी अरब की पुलिस ने हत्या का मुकदमा दर्ज कर चचेरे मामा मोहम्मद आबिद पुत्र हिसाम निवासी कोतवाली कर्नलगंज जिला गोंडा की तलाश शुरू कर दी। चार माह बाद सऊदी पुलिस ने हत्यारोपी चचेरे मामा मोहम्मद आबिद को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। परिवारीजनों का आरोप है कि भारत सरकार के विदेश मंत्रालय की लापरवाही से मृत आमिर का शव सवा साल तक भारत नहीं आ पाया लेकिन सऊदी अरब की सरकार ने भारत सरकार के विदेश मंत्रालय से संपर्क कर मृतक के शव को भारत भेज दिया। जहां से शव को मृतक के पैतृक घर जरवल के मोहल्ला कटरा उत्तरी लाया गया। धार्मिक रीति-रिवाज के बाद कब्रिस्तान में मृतक को सुपुर्द-ए-खाक कर दिया गया।गाँव वालो का कहना हैं बहुत नेक दिल औऱ होनहार लड़का था जिसको हम सभी बहुत चाहते थे पूरे गाँव कें लोगो का रो रो कें बुरा हाल हैं

Related News

Leave a Reply