trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 21

पुलिस चौकी से मात्र 20 मीटर की दूरी पर हुई चोरी ...

 राजधानी में एकबार फिर लूट की घटना को अंजाम देकर बेहतर कानून व्यवस्था के खोखले दावों को आईना दिखाया है। लुटेरों से जिम्मेदार अधिकारी किस तरह से कोई सबक लेने के बजाए सुस्त रवैया अपनाए हुए हैं। देर रात हुई लूट की घटना ने कानून व्यवस्था को लेकर आईना दिखाने का काम किया है। राजधानी लखनऊ  के दारुलशफा में पुलिस चौकी से मात्र 20 मीटर की दूरी पर हुई चोरी।चोरों ने चोरी की और पुलिस बगल में ही सोती रही। बताया जा रहा है पुलिस को इस बात की बिल्कुल भनक तक नहीं लगी। घटना हजरतगंज थाना क्षेत्र के वीवीआईपी इलाके दारुलशफा की है।

सोती रही पुलिस

जानकारी के मुताबिक देर रात चोरों ने विधायक आवास दरुलसफा के बगल में ही चोरी कर ली और पुलिस को भनक तक नहीं लगी। दारुलशफा जो कि राजधानी के हरजतगंज में है और वीवीआईपी एरिया में इसकी गिनती होती है। यहीं देर रात चोरों ने दो दुकानों में चोरी की । बताया जा रहा है कि दारुलशफा के अंदर दारुलशफा चौकी के बगल में दुकान का ताला तोड़कर लगभग 50 हजार की चोरी की है।
जानकारी के मुताबिक दुकानदार का नाम रामजी है जो सुबह दुकान खोलने आया तो देखकर सन्न रह गया क्योंकि उसकी दुकान के ताले टूटे पड़े थे और करीब 50 हजार की चोरी हो चुकी थी। इस बात की जानकारी उसने तुरंत ही पुलिस को दी। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ की।
इस घटना के बाद से कहा जा रहा है कि एसएसपी कलानिधि से अब राजधानी संभल नहीं रही है। आए दिन हो रही चोरी और लूट की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। हाल ही में पुलिस की लापरवाही के चलते भाजपा कार्यालय के बगल में जूस की दुकान और विधायक आवास की दुकानों में हो चुकी है चोरी। कहा जा रहा है।

जब लखनऊ पुलिस से वीवीआईपी एरिया ही नहीं संभल रहे हैं तो आमजन की सुरक्षा कैसे होगी?

Related News

Leave a Reply