trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 80

सीएम योगी ने पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण ...

सीएम योगी ने पुलिस लाइन की व्यवस्था को लेकर मांगा जवाब 
समय के साथ-साथ उत्तर प्रदेश पुलिस के काम करने का तरीका भी बदल रहा है। आमतौर पर हमें पुलिसवालों का सिर्फ एक पक्ष ही देखने को मिलता है, लेकिन कुछ दिनों पहले एक वीडियों के जरिए कोशिश की थी कि आपको रियल पुलिसिंग क्या है उससे रूबरू कराएं। इसके लिए राजधानी लखनऊ की पुलिस लाइन कि खराब व्यवस्था को एक वीडियो के जरिए दिखाया था जिसकी भनक आज तीन से चार महीने सीएम योगी आदित्यनाथ के कानों में पड़ी और उन्होंने लखनऊ पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण किया। साथ ही उन्होंने डीजीपी ओ पी सिंह और एसएसपी को फटकार भी लगाई है।

सीएम योगी ने पुलिस लाइन का किया औचक निरीक्षण
 आज सुबह की सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी में पुलिस लाइन का औचक निरीक्षण किया। अचानक हुए सीएम के इस निरीक्षण से पुलिस लाइन में हड़कंप मच गया और वहां व्यवस्था सुधारी जाने लगी। इस निरीक्षण के दौरान सीएम पुलिस लाइन में पुलिसकर्मियों के आवास व अन्य सुविधाओं का जायजा  लिया।
साथ ही उन्होंने डीजीपी और एसएसपी कलानिधी की जमकर फटकार लगाई। उन्होंने कहा कि वह इतने दिनों से प्रस्ताव मांग रहे लेकिन उस पर भी अधिकारियों ने चुप्पी साध रखी है। साथ ही उन्होंने वहां की व्यवस्थाओं को लेकर भी डीजीपी और एसएसपी की जमकर क्लास लगाई।

पुलिस लाइन की हालत में सुधार के लिए दिए आदेश
बता दें, पुलिस लाइन की व्यवस्थ बदहाल हैं जिसे देखने के लिए सीएम ने आज अचानक निरीक्षण किया। साथ ही वहां की खराब दशा में सुधार करने के लिए भी कहा। अगर एक नजर डाले पुलिस लाइन की दशा पर टूटी और टपकती छतें, चारों ओर भरा बारिश का पानी, नालियों में जमा सिल्ट, खुले तार यहा का हाल खुद-बखुद वहां की हालत बयां करती हैं। पुलिसकर्मी पुलिस लाइन में नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। बैरक और जर्जर आवास पुलिसकर्मियों व उनके परिवार के लिए खतरा बनी हुई हैं। इन्हीं सब बातों को लेकर सुधार करने के लिए सीएम योगी ने आदेश दिया है। साथ ही अधिकारियों से यह भी कहा कि वह जब इतने दिनों से प्रस्ताव मांग रहे हैं तो वह चुप क्यों हैं।

Related News

Leave a Reply