trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 5 1 4 2 0

नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पांच वर्ष तक यौन शोषण,लाखों एठने ...

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के एक महिला की शिक्षा विभाग में नौकरी लगवाने के नाम पर पांच साल तक यौन शोषण करने और लाखों रुपये एठने का मामला सामने आया है। जिसके बाद एसएसपी कलानिधि ने पीड़िता की शिकायत पर महिला थाने में आरोपी और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।लखनऊ की गोमतीनगर निवासी महिला ने शिक्षा विभाग में नौकरी दिलवाने का झांसा देकर पांच वर्ष तक यौन शोषण का आरोप लगाया है।

पीड़िता के अनुसार आरोपित ने 15 लाख रुपये भी ऐंठ लिए। इसके बावजूद नौकरी न मिलने और रुपये भी वापस न करने पर पीड़िता ने एसएसपी से न्याय की गुहार लगाई है। एसएसपी कलानिधि नैथानी से मुलाकात होने के बाद एसएसपी के निर्देश पर महिला थाने में आरोपित व उसके बेटे के खिलाफ यौन शोषण और धमकाने का केस दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई है। आरोपितों की तलाश में दबिश दी जा रही है।
 
इस बारे में अधिक जानकरी देते हुए महिला थाने की इंस्पेक्टर शारदा चौधरी ने बताया कि गोमतीनगर निवासी पीड़िता ने इंदिरानगर के फरीद नगर निवासी डॉ. जय प्रसाद सिंह पर आरोप है कि डॉ. जय प्रसाद सिंह से चार साल पहले मुलाकात हुई थी। बातचीत के दौरान जय ने शिक्षा विभाग में नौकरी दिलवाने का झांसा दिया। इसके बाद बातों में फंसाकर यौन शोषण शुरू कर दिया। इस दौरान नौकरी के लिए 15 लाख रुपये की डिमांड रखी। नौकरी के लालच में पीड़िता ने किसी तरह व्यवस्था कर कई किस्तों में 15 लाख रुपये दे दिए। काफी समय बाद भी नौकरी नहीं लगी और दोनों के बीच विवाद शुरू हुआ, इसके बाद ठगी का अहसास होने पर पीड़िता सोमवार को रुपये मांगने जय प्रसाद के घर पहुंची। इस पर आरोपित और उसके बेटे ने अभद्रता के साथ ही धमकाते हुए भगा दिया। तंग आकर महिला इन्दिरानगर थाने पहुंची। जहां उसे गोमतीनगर थाने जाने की सलाह दी गई। गोमतीनगर पहुंचने पर वहां भी टाल मटोल की गई। कई दिनों तक थानों के चक्कर काटने के बाद महिला ने एसएसपी कलानिधि नैथानी से मिल कर गुहार लगाई। उन्होंने इंस्पेक्टर महिला थाना शारदा चौधरी को एफआईआर दर्ज करने के निर्देश दिए।

Related News

Leave a Reply