Total Visitors : 5 8 1 1 3 8 5

विधान परिषद चुनाव में भाजपा का दबदबा ...

मेरठ-सहारनपुर सीट पर दिग्गज शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा की हार

विधान परिषद की 11 सीटों के चुनाव में भाजपा का दबदबा रहा है। शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की छह सीटों के चुनाव में भाजपा ने चार पर अपने उम्मीदवार खड़े किए थे। इनमें से तीन पर भाजपा उम्मीदवार जीत गए हैं जबकि चौथी  सीट पर पार्टी उम्मीदवार को कड़े मुकाबले का सामना करना पड़ रहा है। वाराणसी में भाजपा समर्थित उम्मीदवार को हार का सामना करना पड़ा है जबकि एक अन्य भाजपा समर्थित उम्मीदवार बढ़त बनाए हुए हैं। उधर, स्नातक निर्वाचन क्षेत्र की पांच सीटों के चुनाव की मतगणना देर से शुरू हुई। शुरुआती रुझान में इन सीटों पर भी भाजपा उम्मीदवार बढ़त लिए हुए हैं।

सपा प्रत्याशी संजय मिश्रा को पछाड़ हरि सिंह ढिल्लो बने विजेता

शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र की सीटों में भाजपा ने इस बार मेरठ-सहारनपुर शिक्षक खंड के चुनाव में दिग्गज शिक्षक नेता ओम प्रकाश शर्मा का वर्चस्व तोड़ दिया है। इस सीट पर प्रथम वरीयता की मतगणना में भाजपा प्रत्याशी श्रीचंद शर्मा ने माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के ओम प्रकाश शर्मा को हरा दिया। लखनऊ खंड शिक्षक सीट पर भाजपा के उमेश द्विवेदी भी निर्णायक बढ़त लिए हुए हैं। बरेली-मुरादाबाद खंड शिक्षक सीट पर भाजपा के हरि सिंह ढिल्लो सपा के संजय मिश्रा को 7963 मतों से पछाड़कर चुनाव जीत गए हैं। गोरखपुर-फैजाबाद खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से शर्मा गुट के प्रत्याशी ध्रुव कुमार त्रिपाठी अपने प्रतिद्वंद्वी से आगे चल रहे हैं।

वाराणसी खंड शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में सपा प्रत्याशी लाल बिहारी यादव ने भाजपा समर्थित व मौजूदा एमएलसी चेत नारायण सिंह को हरा दिया है। आगरा शिक्षक सीट पर ओम प्रकाश शर्मा गुट के जगवीर किशोर जैन चुनाव हार गए हैं। इस सीट पर निर्दलीय आकाश अग्रवाल निर्णायक बढ़त बनाए हुए थे। उधर, इलाहाबाद-झांसी स्नातक निर्वाचन क्षेत्र के चुनाव में पहले चरण की गिनती के बाद भाजपा उम्मीदवार डॉ. यज्ञदत्त शर्मा ने बढ़त बना रखी थी। खबर लिखे जाने तक वाराणसी स्नातक क्षेत्र की मतगणना शुरू हो गई थी जबकि लखनऊ, आगरा, मेरठ और वाराणसी में मतगणना शुरू नहीं हुई थी।

Related News

Leave a Reply