trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

अयोध्या में पुलिस से भिड़े प्रवीण तोगड़िया के समर्थक ...

अयोध्या वीएचपी के पूर्व अंतरराष्ट्रीय अध्यक्ष प्रवीन तोगड़िया के समर्थकों की अयोध्या में मंगलवार को पुलिस से झड़प हो गई, जिसमें कई लोग घायल हो गए मंगलवार को सरयू तट पर तोगड़िया की संकल्प सभा की तैयारी और रामकोट परिक्रमा के मद्देनजर हाई अलर्ट जारी किया गया मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जबरन राम जन्मभूमि की ओर जा रहे तोगड़िया के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प भी हुई, जिसमें कई कार्यकर्ता घायल हुए हैं।

सोमवार से ही प्रशासन की तोगड़िया के कार्यक्रम पर नजर बनी हुई थी. मंगलवार को सैकड़ों की तादाद में समर्थक रामकोट परिक्रमा के लिए बढ़ने लगे वे अयोध्या की ओर जाने वाले बैरियर को धक्का देकर जबरन घुसने की कोशिश करने लगे इस दौरान वह पुलिस से भिड़ गए, जिसके बाद इलाके में तनाव पैदा हो गया।

 जिले के कई बड़े अफसर भी मौके पर पहुंचे इसके अलावा तोगड़िया आज नई पार्टी का एेलान कर सकते हैं. राम मंदिर निर्माण के लिए संसद में कानून बनाने की मांग को लेकर उन्होंने अयोध्या से नया नारा दिया है-अबकी बार, हिंदू सरकार। तोगड़िया ने कहा कि अगली सरकार हिंदू सरकार होगी, जो शपथ ग्रहण के बाद अयोध्या में मंदिर निर्माण का रास्ता साफ करेगी। साथ ही युवाओं को रोजगार के अलावा किसानों का कर्ज भी माफ करेगी।

गौरतलब है कि सोमवार को सरयू तट पर जिला प्रशासन से सभा की इजाजत न मिलने के बावजूद तोगड़िया ने समर्थकों को संबोधित किया था।उन्होंने कहा कि वीएचपी, आरएसएस और बीजेपी 32 साल से एक ही मुद्दे पर राम मंदिर बनाने को लेकर आंदोलन कर रहे थे, ताकि संसद में कानून बनाकर अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो सके। उन्होंने आरोप लगाया अब वही लोग पूर्ण बहुमत के साथ सत्ता में हैं, लेकिन राम के दर्शन करने भी नहीं आते।

Related News

Leave a Reply