trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 102

अमीनाबाद फायर स्टेशन दो महीने में हो जाएगा तैयार . ...

आज लखनऊ के अमीनाबाद बाजार में प्रदेश के कानून मंत्री बृजेश पाठक ने फायर स्टेशन का शिलान्यास किया। इस मौके पर उनके साथ नोएडा से सांसद पंकज सिंह भी मौजूद रहे। अमीनाबाद में आये दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं, वहीं जाम लगने के कारण दमकल दल भी समय से नहीं पहुँच पाता।
राजधानी के सबसे भीड़भाड़ वाले इलाके अमीनाबाद में आग लगने की समस्या के समाधान के लिए फायर स्टेशन के निर्माण की शुरुआत आज से हो रही है। जिसका शिलान्यास कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक ने किया। इस दौरान मंत्री बृजेश पाठक के कार्यक्रम में पहुँचने पर लोगों में उत्साह देखने को मिला। अमीनाबाद स्थित झण्डे वाला पार्क में बड़ी संख्या में व्यापारी व भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

 पिछले कुछ समय में अमीनाबाद में आग लगने की कई घटनाएं घट चुकी हैं, जिससे व्यापारियों की लगातार यह मांग रही है कि फायर स्टेशन क्षेत्र में जो आग लगने के तुरंत बाद घटना को नियंत्रित कर सके । चूंकि अमीनाबाद बाद सघन व्यापारिक एरिया है  इसलिए यहां पर किसी भी प्रकार की अनहोनी होने पर नुकसान होने की संभावना बहुत बढ़ जाती है।

कार्यक्रम में बोलते हुए मंत्री बृजेश पाठक ने कहा कि व्यापारियों के हित को हमेशा ध्यान में रखा जायेगा । 25 वर्षों से व्यापारियों की यह मांग रही है जो पूरी हो रही है । उन्होंने बताया कि यह स्टेशन लगभग 2 महिने में बनकर तैयार हो जायेगा इसके साथ ही उन्होंने कहा कि भीड़ ने निजात दिलाने का विशेष ध्यान रखा जा रहा है। भाजपा के प्रदेश महामंत्री पंकज ने कहा कि इस कार्य से व्यापारी वर्ग बहुत खुश है और सभी के सहयोग से यह कार्य हो पा रहा है।  प्रदेश के कई जिलों में अग्निशमन विभाग स्टाफ की किल्लत से जूझ रहा है। वहीं जिलों से कुंभ की डयूटी के लिए स्टाफ और दमकल की गाड़ियाँ भिजवाई गयी हैं, इसे में जिलों में अग्निशन व्यवस्था दुरुस्त नहीं है।

Related News

Leave a Reply