Total Visitors : 5 8 1 4 0 6 4

जनसंख्या अनुसार यूपी देश का सबसे बड़ा राज्य ...

टाटा ग्रुप के सहयोग से बना गोंडा में कोविड अस्पताल का उद्घाटन  

गोंडा:- उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को गोंडा में 300 बेड के कोविड-19 अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान सीएम योगी ने कहा उत्तर प्रदेश जनसंख्या के लिहाज से भारत का सबसे बड़ा राज्य है, उसके बाद भी यहां कोरोना संक्रमण और मृत्यु दर सबसे कम है. यूपी में कोरोना से मृत्युदर 1.5 प्रतिशत और संक्रमण की 4.3 प्रतिशत दर है।

बता दें आधुनिक सुविधाओं से लैस ये कोविड अस्पताल है। नोएडा के बाद अब गोंडा में कोविड अस्पताल बनाया गया है। ये अस्पताल टाटा ग्रुप के सहयोग से बना है। उद्घाटन के बाद से ही अस्पताल के हाल में सीएम योगी अफसरों की मैराथन बैठक कर रहे हैं।

लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहांपुर पर विशेष निगाह

इससे पहले लखनऊ में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा करते हुए मुख्यमंत्री ने लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए। सीएम ने कोविड चिकित्सालयों की व्यवस्थाओं को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के निर्देश देते हुए कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए। ऑक्सीजन का 48 घंटे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पांस खने में आया है। इसके दृष्टिगत इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए।

Related News

Leave a Reply