trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

शटरिंग गिरने के मामले में चार के खिलाफ एफ आई आर ...

शाहजहांपुर में कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से 15 लोग घायल ही गये तथा तीन लोगों की मौत हो गई थी।पुलिस ने देर रात चार लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।पुलिस के अनुसार, रविवार दोपहर राम चन्द्र मिशन थाना क्षेत्र में कालेज के निर्माणाधीन बिल्डिंग की शटरिंग गिरने से तीन लोग की मौत हो गई तथा 15 लोग गम्भीर रुप से घायल हो गए थे।मामले में विनियमित क्षेत्र के जूनियर इंजीनियर रामवीर द्वारा नामजद मुकदमा दर्ज करवाया है।
 लापरवाही आयी सामने

एफआईआर में बताया गया है कि निर्माणधीन बिल्डिंग में 22-23 फिट ऊंचे हाल पर लिंटर डाला जा रहा था।इतने ऊंचे एवं लम्बें चौड़े हाल में कोई बीम,मजबूत शटरिंग व लिंटर के वजन को रोकने के लिए कोई मजबूत व्यवस्था भी नही की गई थी। जिसके चलाते यह हादसा हो गया और जिसमे पन्द्रह लोग घायल गए व तीन लोगो की मौत हो गई। फिलहाल पुलिस मामले की गहनता से जांच कर रही है।

चार पर मुकदमा दर्ज

लिंटर गिरने के कारण हुए हादसे के मामले में स्कूल प्रबंधक, आर्किटेक्ट,इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया गया है।ठेकेदार को पुलिस ने हिरासत में भी ले रखा है।विनियमित क्षेत्र के जेई रामवीर सिंह की ओर से आरसी मिशन थाने में चार लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।नामजद लोगों में स्कूल प्रबंधक बृजेंद्र साहनी, आर्किटेक्ट जसदीप लांबा, इंजीनियर नीरज गौतम,ठेकेदार राजीव उर्फ राजू शामिल हैं।जेई रामवीर सिंह का आरोप है कि स्कूल में लिंटर की शटरिंग बेहद कमजोर थी,जिसमें दिशा निर्देशों का ध्यान नहीं रखा गया।इस कारण पूरा झूला नीचे आ गया और जिसकी वजह से तीन लोगों की मौत हो गई।आरोपियों पर धारा 288, 308 और 304 लगाई गई है।

Related News

Leave a Reply