trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

कुंभ मेले की तैयारी को लेकर अधिकारियों के दावे खोखले ...

आगामी कुंभ मेले की तैयारी बहुत ही जोरो पर हैं, इसके लिए पुलिसकर्मियों को ट्रेनिंग भी दी जा रही है। साथ ही इस मेले में किसी भी तरह की कोई चूक न हो इसके लिए भी उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है लेकिन पुलिसकर्मियों को लेकर अधिकारियों के दावे खोखले निकलते जा रहे हैं। हम बात करने जा रहे हैं उन पुलिसकर्मियों की जो कुंभ मेले में ट्रेनिंग के लिए आए थे लेकिन होटल के कमरे में उन पुलिसकर्मियों ने कुछ ऐसा कर दिया कि अधिकारियों की बोलती बंद हो गई।

कुंभ मेला ड्यूटी के लिए एक ओर भीड़ प्रबंधन और आपदा से बचाव की पहले तो पुलिसकर्मियों ने ट्रेनिंग ली और फिर होटल में फिल्मी और लोक धुनों पर जमकर नशे में धमाल किया। 15 करोड़ से अधिक श्रद्धालुओं के बीच कुंभ में आपदा से बचाव का जिन कंधों पर भार दिया जाना है, उन्होंने मस्ती और रंगमिजाजी के बीच ठुमके लगाकर अपने ही महकमे के अफसरों की बोलती बंद करा दी।

अधिकारियों ने दी सफाई
मामले की जानकारी देते हुए सहायक उप नियंत्रक स्तर के अधिकारी ने कहा कि अफसर केवल मनोरंजन के लिए संगीत और नृत्य कर रहे थे। इस मामले में सिविल डिफेंस के कुछ अधिकारियों ने सफाई में इसे बेहद निजता से जुड़ा मामला बताया और कहा कि प्रशिक्षण में कोई कोताही नहीं बरती गई।
साथ ही सोशल मीडिया पर भी इन पुलिस अफसरों का वीडियो जमकर वायरल हुआ। सिविल डिफेंस की डिप्टी कंट्रोलर ने ट्रेनिंग में आए अफसरों के डांस की पुष्टि तो की, लेकिन उनका कहना है कि प्रशिक्षण के दौरान ऐसा नहीं हुआ, बल्कि होटल के कमरे में बाहर से आई टीम ने मनोरंजन के लिए सिर्फ संगीत और नृत्य किया था।

50 सदस्यीय इस बैच में लखनऊ के सिविल डिफेंस के 10 अफसर शामिल थे। सिविल डिफेंस से जुड़े प्रयागराज के एक अधिकारी ने बताया कि लखनऊ से प्रशिक्षण के लिए आई टीम को लीडर रोड स्थित एक होटल में ठहराया गया था और उसके बाद जब वीडियो वायरल हुए तो वह देखकर अधिकारी सन्न रह गए।

Related News

Leave a Reply