trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

Total Visitors : 174

पीड़ित गूगल कम्पनी का सीनियर अधिकारी ...

गुड़गांव

सोशल मीडिया पर ठगों के बढ़ते हौसले मामला है सेक्टर-28  निवासी हिमांशु बत्रा का फेसबुक के जरिए गूगल के सीनियर अधिकारी ठगे गए अधिकारी का नाम हिमांशु बत्रा है, वह पहले अमेरिका में जॉब करते थे और अब गूगल कंपनी में एक सीनियर पद पर हैं। दरअसल, ठग ने हिमांशु के एक दोस्त के नाम पर फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर मेसेज किया। उसने मेसेज में कहा कि इमरजेंसी में यूएस से भारत आया है और 50 हजार रुपये की जरूरत है। पीड़ित ने भी तुरंत खाते में 50 हजार ट्रांसफर कर दिए, लेकिन बाद में पता चला कि वह खाता किसी अन्य के नाम पर है। फिर शिकायत पुलिस को दी गई। साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

सेक्टर-28 निवासी हिमांशु बत्रा ने मामले की शिकायत दी है। बुधवार 17 अक्टूबर को फेसबुक पर उनके दोस्त अचैत्य सिंघल के नाम से एक मेसेज आया। वह भी यूएस में जॉब करता है। दोपहर करीब 1 बजे मेसेज आया कि कुछ इमरजेंसी के चलते वह भारत आया हुआ है और उसे 50 हजार रुपये की जरूरत है। मेसेज में खाता नंबर भी दिया हुआ था। हिमांशु ने तुरंत खाते में 50 हजार रुपये ट्रांसफर कर दिए, लेकिन बाद में पता चला कि यह खाता नंबर तो किसी अन्य का है।दोस्त से बात होने पर पता चला कि उसने ऐसा कोई मेसेज अपने फेसबुक से नहीं भेजा। तब अहसास हुआ कि किसी ठग ने दोस्त के नाम से फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाया। दोस्त की फोटो ही इस फर्जी प्रोफाइल पर लगाकर ठगी की है। तब मामले की शिकायत पुलिस को दी गई।

 साइबर क्राइम थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ आईटी एक्ट व धोखाधड़ी के आरोप में एफआईआर दर्ज कर ली है। साइबर क्राइम थाना के इंस्पेक्टर शमशुद्दीन ने बताया कि जिस बैंक खाते में रुपये गए वह ब्रांच गुड़गांव में ही है। मामले की जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपी ठग को पकड़ लिया जाएगा।

 

Related News

Leave a Reply