Total Visitors : 5 8 1 0 6 9 5

एक ही परिवार के दस सदस्य कोरोना पॉज़िटिव ...

मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का कहर जारी। मुरैना जिले में दो दिनों के भीतर ही 12 कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले जिससे जिले में दहशत फैल गई। बीते 17 मार्च को दुबई में वेटर का काम करने वाला युवक अपनी दादी के श्राद्ध में शामिल होने मुरैना आया। 20 मार्च को हुए तेरहवीं में एक हजार से ज्यादा लोग शामिल थे। इतनी बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने से प्रशासन में मच गया हड़कंप। प्रशासन इन लोगों की पहचान कर जांच कर रहा है। प्राप्त सूचना के अनुसार मुरैना में 12 कोरोना पॉजिटिव रोगियों के मिलने के बाद प्रदेश में अब रोगी रोगियों की संख्या लगभग 200 के आसपास पहुंच गई है। इनमें से अब तक 11 की मौत हो चुकी है।
 
कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर जहां पूरे देश में लॉकडाउन है, वहीं मुरैना जिला प्रशासन इससे बेखबर रहा है। यही कारण है कि एक साथ 12 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए। बताया गया कि सतर्कता के तमाम दावों के बावजूद मुरैना जिला प्रशासन ने दुबई से आने वाले युवक की तिमाही हिस्ट्री की जांच नहीं की थी। जिसके बाद युवक और उसके परिजनों ने श्राद्ध के बहाने हजार से ज्यादा लोगों को न्योता दिया, प्रशासन को इसकी भी जानकारी नहीं मिली।
 
आखिरकार जब युवक की पत्नी की तबीयत खराब हुई और उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, तब उसके दुबई से आने का खुलासा हुआ। युवक के दुबई से आने की जानकारी मिलने के बाद प्रशासन हरकत में आया और पति-पत्नी की जांच कराई गई, जिसमें दोनों कोरोना पॉजिटिव पाए गए।
दुबई से लौटे युवक और उसकी पत्नी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने उसके परिवार के अन्य सदस्यों की जांच की साथ ही युवक मुरैना में जहां रहता है, उस वार्ड 47 में रहने वाले 1300 अन्य घरों की भी जांच कराई प्रशासन ने जांच-पड़ताल के बाद युवक के 26 परिजनों को आइसोलेशन में भेज दिया गया। इनमें से 10 लोगों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव होने का मामला सामने आया है। अभी कुछ और लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है।

Related News

Comments

Leave a Reply