Total Visitors : 5 8 1 4 7 6 5

सत्य घटना पर आधारित 'छपाक' से जुड़े दावे निकले फर्जी ...

 जानें पूरा मामला.....

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक रिलीज से पहले ही विवादों में फंस गई। फिल्म को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही थीं। इस फिल्म की स्क्रीनिंग होने से पहले ये बात सामने आ रही थी कि फिल्म में एसिड अटैक करने वाले का धर्म बदल दिया गया है। लेकिन फिल्म की स्क्रीनिंग के बाद ये सारे दावे फर्जी साबित हो रहे हैं।
दरअसल मंगलवार को अभिनेत्री दीपिका पादुकोण, जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी के छात्रों से मुलाकात करने पहुंची थीं। जिसके बाद सोशल मीडिया पर फिल्म को बॉयकॉट करने के ट्वीट्स ट्रेंड करने लगे थे। इसके अलावा इसी दौरान ये बात भी सामने आई थी कि एसिड अटैक सर्वाइवर लक्ष्मी अग्रवाल पर जिस शख्स ने हमला किया था वो एक मुस्लिम व्यक्ति था। जिसको फिल्म में हिंदू बताया गया है।
लोगों का कहना था कि ये फिल्म एसिड अटैक सर्साइवर लक्ष्मी अग्रवाल की कहानी है। जब इस फिल्म में उसके आरोपी का ही सही नाम और धर्म नहीं बताया गया है तो इससे लक्ष्मी का सम्मान कैसे हो सकता है? लेकिन फिल्म की रिलीज से पहले इस तरह के दावे कितने सही हैं और कितने गलत कैसे कहा जा सकता है? फिल्म अब तक रिलीज ही नहीं हुई है तो इसके बारे में ये जानकारी कहां से आई?
खैर इन सब बातों से इतर सच्चाई ये है कि फिल्म में किरदारों का नाम बदला गया है ना कि उनका धर्म। फिल्म में दीपिका का नाम लक्ष्मी की जगह मालती रखा गया है। तो वहीं लक्ष्मी पर हमला करने वाले शख्स का नाम नदीम की जगह बशीर खान रखा गया है।
गौरतलब है कि फिल्म 'छपाक' की कहानी सत्य घटना पर आधारित है। फिल्म में लक्ष्मी अग्रवाल की जिंदगी से जुड़े उस पहलू को दिखाया गया है जिसने उनकी पूरी जिंदगी के साथ ही उनके चेहरे को भी बदल कर रख दिया। साल 2005 में लक्ष्मी जब 15 साल की थीं तब नदीम खान नाम के एक शख्स ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था। लक्ष्मी के मना करने पर वो शख्स इतना आहत हुआ कि उसने लक्ष्मी से बदला लेने के लिए उन पर तेजाब फेंक दिया। इस घटना ने लक्ष्मी की पूरी जिंदगी बदलकर रख दी।

Related News

Leave a Reply