Total Visitors : 5 8 1 1 8 8 6

जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया के नए प्लांस ...

रिचार्ज प्लान को दोबारा मार्केट में उतारा.....

रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने जब से प्रीपेड प्लांस की कीमत में बढ़ोतरी की हैं, तब से टेलीकॉम बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ गई है। टैरिफ प्लान महंगे होने की वजह से अब उपभोक्ताओं को पहले के मुकाबले अब ज्यादा पैसे चुकाने पड़ रहे हैं। हालांकि, कुछ दिनों पहले ही एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने अपने यूजर्स को राहत पहुंचाते हुए अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा दी थी। वहीं, दूसरी तरफ जियो ने बीते रविवार (8 दिसंबर 2019) को पुराने बंद हुए 149 और 98 रुपये वाले रिचार्ज प्लान को दोबारा मार्केट में उतारा था। अगर आप भी अपने लिए प्रीपेड प्लान रिचार्ज करवाने का विचार कर रहे है, तो हम आपके लिए तीनों कंपनियों के कुछ चुनिंदा पैक्स की लिस्ट लेकर आए हैं। अगली स्लाइड में इन प्रीपेड प्लान पर नजर डाले...

रिलायंस जियो का 249 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

जियो ने अपने यूजर्स को फायदा पहुंचाने के लिए 249 रुपये वाले प्लान को पेश किया है। यूजर्स को इस पैक में कुल 2 जीबी डाटा (कुल 56 जीबी डाटा) और 100 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर पाएंगे। हालांकि, उन्हें अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 एफयूपी मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

रिलायंस जियो का 129 रुपये वाला प्रीपेड प्लान

ग्राहकों के लिए 129 रुपये वाला प्लान बाजार में उपलब्ध है। कंपनी अपने उपभोक्ताओं को इस पैक में प्रतिदिन 2 जीबी डाटा (कुल 56 जीबी डाटा) देगी। इसके साथ ही यूजर्स को इस पैक में रोजाना 100 एसएमएस की सुविधा दी जाएगी। यूजर्स जियो-टू-जियो नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके साथ ही यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए 1000 एफयूपी मिनट मिलेंगे। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

नोट : उपभोक्ताओं को जियो के सभी प्लान में जियो एप्स क मुफ्त में सब्सक्रिप्शन मिलेगी। साथ ही यूजर्स को अन्य नेटवर्क पर कॉल करने के लिए छह पैसे प्रति मिनट की दर से आईयूसी चार्ज देना होगा।

वोडाफोन-आईडिया का 219 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन-आइडिया ने अपने ग्राहकों के लिए 219 रुपये वाला प्लान पेश किया है। कंपनी इस प्लान के तहत उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 1 जीबी ( कुल 28 जीबी डाटा) डाटा और 100 एसएमएस देगी। साथ ही यूजर्स को किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग (ऑफ-नेट कॉलिंग) की सुविधा मिलेगी। वहीं, इस पैक की वैधता 28 दिनों की है।

वोडाफोन-आईडिया का 299 रुपये वाला प्लान

वोडाफोन-आइडिया का 299 रुपये वाला प्लान ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। यूजर्स को इस पैक में प्रतिदिन 2 जीबी मिलेगा। साथ ही कंपनी अपने ग्राहकों को अनलिमिटेड कॉल के साथ 100 एसएमएस की सुविधा देगी। वहीं, इस पैक की वैलिडिटी 28 दिनों की है।

एयरटेल का 148 रुपये वाला प्लान 

कंपनी का 148 रुपये वाला पैक उपभोक्ताओं को बाजार में उपलब्ध है। यूजर्स को इस टैरिफ प्लान में 2 जीबी डाटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिलेगी। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को एयरटेल एक्सट्रीम, विंक म्यूजिक और  हैलो ट्यून की सब्सक्रिप्शन दी जाएगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।

Related News

Leave a Reply