Total Visitors : 5 8 1 0 5 3 9

स्मार्टफोन बिन नही रुकेंगी ज़रूरतमंद छात्रों की पढ़ाई ...

दे सकते हैं योगदान

दिल्ली-: जरूरतमंद बच्चों को फोन उपलब्ध कराने के लिए भारत की प्रमुख रिफर्बिश्ड फोन बेचने वाली वेबसाइट कैशीफाई (Cashify) ने कदम बढ़ाया है। इस पहल के तहत कैशीफाई दिल्ली-एनसीआर की एनजीओ मेरा परिवार और अवंति को रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन उपलब्ध कराएगी। 

कोरोना वायरस महामारी के बीच जहां तक संभव है लोग वर्क फ्रॉम होम (घर से काम) कर रहे हैं। स्कूल, कॉलेज, कोचिंग में पढ़ाई भी ऑनलाइन कराई जा रही है। अब ऑनलाइन पढ़ाई के लिए बच्चों को स्मार्टफोन की जरूरत होती है। इस बीच कई बार यह बात भी कई संस्थानों ने उठाए कि जिन बच्चों के पास स्मार्टफोन है उनके लिए तो ठीक है लेकिन जो बच्चे स्मार्टफोन खरीदने में सक्षम नहीं हैं उनके लिए पढ़ाई कर पाना संभव नहीं है। 

बिजनेस लाइन की खबरों के मुताबिक ऐसे जरूरतमंद बच्चों को फोन उपलब्ध कराने के लिए भारत की प्रमुख रिफर्बिश्ड फोन बेचने वाली वेबसाइट कैशीफाई (Cashify) ने कदम बढ़ाया है। कैशीफाई इस योजना के तहत अब जरूरतमंद बच्चों को रिफर्बिश्ड फोन उपलब्ध कराएगी। इस शानदार पहल के लिए कंपनी ने "डोनेट फॉर एजुकेशन" योजना शुरू किया है। इसके पीछे कैशीफाई का उद्देश्य है जरूरतमंद बच्चों को भी शिक्षा मिलती रहे। 

इस पहल के तहत कैशीफाई दिल्ली-एनसीआर की एनजीओ मेरा परिवार और अवंति को रिफर्बिश्ड स्मार्टफोन उपलब्ध कराएगी। ये दोनों एनजीओ जरूरतमंद बच्चों को स्मार्टफोन प्रदान करेंगे। इसके साथ ही कैशीफाई ने सारथी और SSMI जैसे एनजीओ से भी साझेदारी की है।

कैशीफाई ने अपने ग्राहकों से भी पुराने स्मार्टफोन दान देने देने के लिए अपील किया है। आपके पास भी यदि काम करते हुए कंडीशन वाला कोई ऐसा फोन है जिसकी आपको जरूरत न हो तो आप भी कैशीफाई की वेबसाइट www.cashify.in/donate-for-education पर दान कर सकते हैं।

Related News

Leave a Reply