trending now

लखनऊ हिंदी दैनिक‘आज’ के वरिष्ठ संवादाता कल्याण सिंह ने खुद को गोली मारी

कमल नाथ होंगे मध्यप्रदेश के नए मुख्यमंत्री

अब जेल में ही बीतेगी बाकी उम्र, हत्या के एक और मामले में रामपाल को उम्र कैद की सजा

नहीं रहे गंगा के असली पुत्र जीडी अग्रवाल गंगा को बचाने के लिए 111 दिनों से कर रहे थे अनशन

भीड़ तन्त्र में कोई भी सुरक्षित नहीं हरियाणा DIG की हुई पिटाई

हर महिला के पास ‘मी टू’ की कहानी-रेणुका शहाणे ...

नई दिल्ली

हॉलीवुड से शुरू हुआ ‘मी टू’ अभियान भारत में एक सनसनी की तरह फैल गया है और इसमें कई बड़े लोगों के नाम अब तक सामने आ चुके हैं। इसी अभियान के बीच जानी मानी अभिनेत्री रेणुका शहाणे का कहना है कि ऐसी शायद ही कोई महिला हो जिसके पास ‘मी टू’ कहानी न हो।

अभिनेत्री ने कहा कि उनके पास भी ‘मी टू’ से जुड़ी कहानी है लेकिन उनके साथ गलत काम करने वाला कोई प्रसिद्ध व्यक्ति नहीं था। उन्होंने कहा कि मैं नहीं मानती हूं कि ऐसी एक भी महिला होगी, जिसके पास ‘मी टू’ की कहानी नहीं होगी। मेरी कहानी में कोई प्रसिद्ध व्यक्ति शामिल नहीं था। यह काफी समय पहले हुआ था लेकिन इसने मुझे प्रभावित किया था। इसने मेरे दुनिया देखने के नजरिए को प्रभावित किया। 
शहाणे ने मुंबई से लिए गए साक्षात्कार में बताया ‍कि मैंने अपनी पूरी जिंदगी लोकल ट्रेन और बसों में सफर करते हुए बिताई है। यात्रा के दौरान आपको पता होता है कि कोई आपको छूकर, आपके स्तन को दबाकर निकल जाएगा या ऐसा ही कुछ और करेगा। यह फर्क नहीं पड़ता है कि आप किस उम्र की हैं, शादीशुदा हैं या गर्भवती हैं। यह कभी न खत्म होने वाली सूची है। 
अभिनेत्री लगातार सामाजिक मामलों पर अपने विचार व्यक्त करती रही हैं। वह हाल ही में सीने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन की परामर्श समिति की सदस्य भी नियुक्ति की गई। यह समिति फिल्म उद्योग में यौन उत्पीड़न के मामलों को देखती है। अभिनेत्री तनुश्री दत्ता द्वारा नाना पाटेकर पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाए जाने के बाद फिल्म उद्योग की कई कलाकारों ने ‘मी टू’ की कहानी साझा की है।

Related News

Leave a Reply