Total Visitors : 5 8 1 1 4 8 9

एक दिन में 69 हजार से ज्यादा संक्रमित मिले, 29.73 लाख मरीज ...

शुक्रवार को 953 मरीजों ने दम तोड़ा

देश में शुक्रवार को कोरोनावायरस से संक्रमण के 69,028 मामले सामने आए। 62,858 लोग रिकवर हुए, जबकि 953 लोगों की मौत हुई। वहीं, महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 14,160 केस सामने आए। अब देश में संक्रमितों की संख्या 29 लाख 73 हजार 368 हो गई है, जबकि 22 लाख 20 हजार 799 लोग ठीक हो चुके हैं।

वहीं, पद्म भूषण से सम्मानित लोक गायिका शारदा सिन्हा कोरोना संक्रमित हो गईं। शुक्रवार शाम उन्होंने फेसबुक पर वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने खुद के पॉजिटिव होने की पुष्टि की। 68 साल की लोक गायिका को कंकड़बाग स्थित श्री साईं हाॅस्पिटल में एडमिट किया गया है। मध्य प्रदेश सरकार में मंत्री गोपाल भार्गव ने ट्वीट कर बताया है कि उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

उन आयोजनों के लिए लागू नहीं होगी, जिनमें भारी भीड़ जमा होती है

इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने मुंबई के दादर, भायखला और चेंबूर में स्थित जैन मंदिरों को पर्यूषण पर्व के आखिरी 2 दिन यानी 22 और 23 अगस्त को श्रद्धालुओं के लिए खोलने की इजाजत दी है। मंदिर प्रबंधन को केंद्र सरकार का स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रॉसिजर (एसओपी) फॉलो करना पड़ेगा।
हालांकि, चीफ जस्टिस एसए बोबड़े की बेंच ने साफ कहा है कि यह छूट किसी और मंदिर या फिर गणेश चतुर्थी के उन आयोजनों के लिए लागू नहीं होगी, जिनमें भारी भीड़ जमा होती है।

कोरोना अपडेट्स...

लालू प्रसाद यादव की सुरक्षा में तैनात 9 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। लालू झारखंड के रांची स्थित रिम्स में भर्ती हैं। अब नए सुरक्षाकर्मियों की तैनाती से पहले उनकी जांच की जाएगी।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने शुक्रवार को ट्वीट करके बताया कि देश में रिकवरी रेट 74.3% हो गया है। इस ट्वीट के साथ उन्होंने नारा लिखा- मास्क नहीं तो टोकेंगे, कोरोना को रोकेंगे।

देश में कोरोना जांच के लिए लैब की संख्या बढ़ाकर 1504 कर दी गई है। इनमें से 978 सरकारी, जबकि 526 निजी लैब हैं।

पंजाब विधानसभा के स्पीकर राणा केपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि पंजाब विधानसभा में आने वाले मंत्रियों, विधायकों और अफसरों को अपनी निगेटिव कोरोना रिपोर्ट पेश करनी होगी। यह सत्र 28 अगस्त से शुरू होगा।

कोलकाता के असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर उदय कुमार बनर्जी की कोरोना से मौत हो गई। उनका यहां एक प्राइवेट हॉस्पिटल में इलाज चल रहा था।

11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में 75% से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं। इनमें दिल्ली में सबसे ज्यादा 90.1% मरीजों की अस्पताल से छुट्टी हुई है।

Related News

Leave a Reply