Total Visitors : 5 8 1 2 6 9 8

कोरोना संक्रमण के कारण देश में रोजाना 60KM हाईवे निर्माण ...

रोजाना 60KM हाईवे निर्माण चाहते हैं गडकरी

मुंबई:- केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मंगलवार को कहा कि वह राजमार्ग निर्माण की गति बढ़ाकर दैनिक 60 किलोमीटर तक पहुंचाने की योजना बना रहे है। उनका मानना है कि निर्माण तेज होने से देश की अर्थव्यवस्था को कोरोना वायरस संक्रमण से लगे आघात से तीव्र गति से मुक्त होने में सहायता मिलेगी।

गडकरी निर्माण कंपनियों के मंच क्रेडाई-एमसीएचआई के सदस्यों के साथ वीडियों कांफ्रेस के माध्यम से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अपनी अर्थव्यवस्था का बल बढ़ाने के लिए बुनियादी ढांचे के निर्माण को बढ़ाने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा, 'पहले मैने प्रति दिन 30 किलोमीटर राजमार्ग के निर्माण का लक्ष्य रखा था। हमने उसे प्राप्त कर लिया है। अब मैं इस लक्ष्य को 60 किलोमीटर प्रतिदिन करने का विचार कर रहा हूं।' गडकारी ने कहा सड़क परियोजनाओं के निर्माण की गति दो से तीन गुना और तेज करने की जरूरत है।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग विकास प्राधिकरण ने हाल में कहा था कि उसने 2019-20 में 3,979 किलोमीटर के बराबर राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण पूरा किया। 2018-19 में 3,380 किलोमीटर राष्ट्रीय राजमार्ग विकसित किया गया था। गडकारी ने कहा कि रोजी, रोजगार के अवसर बढ़ाने और अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए अवसंरचनात्मक ढांचे के विकास में गति लाना जरूरी है।

Related News

Leave a Reply