Total Visitors : 5 8 1 3 8 9 6

औंधे मुंह गिरा सरिया का दाम ...

कानपुर से दिल्ली तक हो गया इतना सस्ता!

घर तैयार करने में वैसे तो ईट, सीमेंट समेत अन्य मटेरियल की जरूरत होती है, लेकिन इसमें सरिया का जितना अहम रोल होता है उतना ही इस पर भारी भरकम खर्च भी आता है, लेकिन फिलहाल यह सस्ता हुआ है।

अपने घर का सपना हर कोई देखता है लेकिन इस सपने को पूरा करना महंगा सौदा हो गया है, मकान बनाने की गिनती आज सबसे महंगे कामों में की जाती है, अपने सपनों का आशियाना तैयार करने के लिए पहले लाखों खर्च कर जमीन खरीदनी होती है फिर उसे पर मोटी रकम खर्च करके मन मुताबिक कंस्ट्रक्शन करवाना होता है।

ऐसे में ज्यादातर लोग निर्माण कर में इस्तेमाल होने वाले बिल्डिंग मटेरियल की कीमतों के काम होने का इंतजार करते हैं, अगर आप भी इस लिस्ट में शामिल है तो फिर घर बनवाने का सही मौका आ गया है, फेस्टिव सीजन में आप कम खर्चे में यह काम करवा सकते हैं, दरअसल कंस्ट्रक्शन में अहम रोल निभाने वाले सरिया की कीमतों में भारी गिरावट देखने को मिल रही है।

देश के कई शहरों में घाटे सरिया के भाव

घर तैयार करने में वैसे तो ईट सीमेंट समेत अन्य मैटीरियल की ज़रूरत होती है,लेकिन इसमें सरिया का जितना अहम रोल है उतना ही इस पर भारी भरकम खर्च भी आता है, इसके महंगे होने से मकान बनवाने पर होने वाला खर्च भी बढ़ आता है।
अब जबकि फेस्टिवल सीज़न में इसकी कीमतों में गिरावट आई है, तो फिर यह टाइम इस जेब का बोझ कम करने के लिहाज़ से बिल्कुल सही है,यहाँ बता दे कि देश के कई शहरों में सरिया की कीमत 3 महीने के निचले स्तर पर आ गई हैं जुलाई 2023 के मुकाबले अक्टूबर में सरिया की कीमत दिल्ली से कानपुर तक गोवा से चेन्नई तक औंधे मुंह गिरी है।

Related News

Leave a Reply