Total Visitors : 5 8 1 3 3 8 4

वेबबीटा इंफो की रिपोर्ट से जानकारी मिली ...

रिपोर्ट से हुआ खुलासा

इंस्टेंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप (Whatsapp) लंबे समय से चर्चा में बने डार्क मोड (Dark Mode) को लॉन्च करने की तैयारी है। इससे पहले व्हाट्सएप के इस मोड को लेकर कई रिपोर्ट्स लीक हुई थी, जिनमें लॉन्चिंग की जानकारी मिली थी। लेकिन हाल ही में वेबबीटा इंफो की रिपोर्ट से जानकारी मिली है कि यह मोड टेस्टिंग के आखिरी चरण में है। तो ऐसे में माना जा सकता है कि एंड्रॉयड और आईओएस के यूजर्स को आने वाले दिनों में इस मोड का सपोर्ट मिलेगा। आपको बता दें कि फेसबुक ने इससे पहले मैसेंजर और इंस्टाग्राम के यूजर्स को डार्क मोड का सपोर्ट दिया था। हालांकि, व्हाट्सएप ने अब तक इस मोड की लॉन्चिंग को लेकर आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की है।
व्हाट्सएप डार्क मोड के अलावा लो डाटा मोड और डिलीट मैसेज फीचर पर काम कर रहा है। लो डाटा मोड की बात करें तो कंपनी इस फीचर को आईओएस यूजर्स के लिए पेश करेगी। वहीं, यूजर्स इस फीचर के जरिए डाटा की खपत को कम कर सकेंगे। इससे पहले यह फीचर व्हाट्सएप कॉलिंग के लिए उपलब्ध किया गया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, जैसे ही आप इस मोड को ऑन करेंगे, तो यह फीचर ऑटो डाउनलोडिंग सेटिंग ऑन होने के बाद भी अपने आप फोटो और वीडियो को डाउनलोड होने से रोक देगा। इसके अलावा आप ऑटो डाउनलोड वॉइस मैसेज को डाउनलोड होने से भी रोक सकेंगे। वहीं, इससे डाटा की खपत काफी हद तक कम हो जाएगी।

डिलीट मैसेज फीचर

व्हाट्सएप जल्द ही अपने एंड्रॉयड यूजर्स के लिए डिलीट मैसेज फीचर लेकर आने वाला है। यूजर्स इस फीचर के जरिए टाइमिंग सेट कर मैसेज डिलीट कर सकेंगे। फिलहाल, इस फीचर को अब तक टेस्टिंग फेज में रखा गया है। वहीं, इस फीचर के जल्द लॉन्च होने की उम्मीद है।

Related News

Leave a Reply