Total Visitors : 5 8 1 4 6 2 6

मेट्रो का काम तेजी से कराएंगे, आगे रूट भी बढ़ाएंगे ◆ सीएम ...

गंगा में प्रदूषण की संभावना हुई खत्म

कानपुर ◆ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मेट्रो के काम का शुभारंभ होने के साथ ही कानपुर को औद्योगिक नगरी के रूप में पुन: स्थापित करने की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। उन्होंने कहा कि दो साल दो महीने में कानपुर में मेट्रो दौड़ने लगेगी।
काम को तेजी से कराया जाएगा। दोनों चरणों के प्रोजेक्ट पूरे होने के बाद मेट्रो के रूट भी बढ़ाए जाएंगे। वह शुक्रवार को यहां आईआईटी गेट के सामने मेट्रो रेल परियोजना के शिलान्यास अवसर बोले रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर उत्तर प्रदेश का सबसे बड़ा शहर है।

यहां की आबादी भी लगातार बढ़ रही है। ऐसे में मेट्रो यहां की प्रमुख आवश्यकता है। आईआईटी से मोतीझील तक मेट्रो के संचालन से स्थानीय लोगों को बहुत राहत मिलेगी। आगे इसके रूट बढ़ाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मेट्रो के साथ ही डिफेंस कॉरिडोर भी कानपुर के उद्योग को बढ़ावा देने में बड़ी भूमिका अदा करेगा। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे को भी डिफेंस कॉरिडोर से जोड़ा जाएगा। कानपुर में एयर कनेक्टिविटी बढ़ाने का भी फैसला लिया गया है। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि कानपुर की चर्चा गंगा की बात बिना अधूूरी रहती है। इतने बरसों में पहली बार ऐसा हुआ है कि कानपुर की गंगा में प्रदूषण की संभावना खत्म हो गई है। जो कुछ दिक्कतें रह गई हैं, उन्हें भी जल्दी ही दूर किया जा रहा है। शहर को स्मार्ट बनाने की दिशा में भी तेजी से काम चल रहा है। उन्होंने कानपुर के जनप्रतिनिधियों को बधाई देने के साथ ही विकास कार्यों की गहनता से मॉनीटरिंग करने को भी कहा। 

Related News

Leave a Reply