Total Visitors : 5 8 1 0 3 6 7

स्कूल में रखी मिली निर्माण सामग्री, कम मिले छात्र ...

आंगनबाड़ी केंद्र मेें बच्चों की संख्या पर नाराजगी

रूरा (कानपुर देहात)। शुक्रवार को सीडीओ ने प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण कर छात्रों की संख्या कम होने पर शिक्षकों को जागरूकता अभियान चलाकर संख्या बढ़ाने को कहा। विद्यालय के आसपास अवैध कब्जे और परिसर में आरओबी निर्माण के लिए रखी सामग्री हटाने को कहा।
शुक्रवार को सीडीओ जोगिंदर सिंह और बीएसए सुनील दत्त ने तिगांई प्राथमिक स्कूल का निरीक्षण किया। छात्र उपस्थिति के अभिलेख न दिखा पाने पर प्रधानाचार्य अनीता देवी को हिदायत दी गई। प्राथमिक विद्यालय प्रथम में कुल पंजीकृत 112 छात्र-छात्राओं के सापेक्ष 38 की उपस्थित होने पर सीडीओ ने चिंता जताई। उन्होंने प्रधानाध्यापक मंजरी सिंह को चेतावनी देते हुए छात्र संख्या बढ़ाने के शिक्षकों को जागरूकता अभियान चला लिए कहा। सीडीओ ने परिसर में रखी आरओबी निर्माण सामग्री पर भी नाराजगी जताई।
मौके पर मौजूद कंस्ट्रक्शन कंपनी संचालक मनीष मिश्रा को तत्काल ही निर्माण सामग्री विद्यालय परिसर से हटाने के निर्देश दिए। इस पर निर्माण सामग्री हटाने का काम शुरू कर दिया गया। इसके बाद सीडीओ ने विद्यालय की बाउंड्रीवाल के पास अवैध कब्जेदारों को बुलाकर दुकानें हटाने को कहा। अवैध कब्जे न हटाने पर एसओ विद्यासागर सिंह को कार्रवाई करने के लिए कहा। इसके बाद सीडीओ ने जगनपुर गांव में एक ही परिसर में संचालित प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों का निरीक्षण किया। छात्र संख्या संतोषजनक मिली। विद्यालय परिसर में ही संचालित आंगनबाड़ी केंद्र मेें बच्चों की संख्या कम मिलने पर नाराजगी जताई।

Related News

Leave a Reply