Total Visitors : 5 8 1 2 3 3 0

मुस्तैदी से पुलिस द्वारा करवाया जा रहा है नियमों का पालन  ...

सभी थाने रहे एक्टिव मोड़ पर

कानपुर-:आंशिक कर्फ़्यू अनलॉक के पहले दिन से ही मुस्तैद दिखा कानपुर नगर प्रशासन। सभी थाना क्षेत्रों में कोरोना मानकों के पालन के संग रूटीन वाहन चेकिंग एवं संदिग्ध व्यक्तियों से पुलिस द्वारा की गई पूछताछ । शाम सात बजे सभी थाना क्षेत्रों में पुलिस द्वारा पैदल गश्त कर दुकानें बंद करने एवं जनता को घरों पर रहने की हिदायत की गई।

जिस के तहत थानां फजलगंज अंतर्गत दर्शनपुरवा कालपी रोड पर क्षेत्रीय थाने में तैनात उप निरीक्षक माधव प्रसाद त्रिपाठी, उप निरीक्षक राहुल शुक्ला द्वारा मास्क एवं वाहन चेकिंग की गई। जिसमें 17 वाहन स्वामियों के चालान किया गया एवं दो दर्जन से अधिक राहगीरों को चेतावनी देकर छोड़ा गया। राहगीरों को अनावश्यक बाहर न निकलने एवं कोविड मानकों के पालन के संग दुकानदारों को शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा अनुसार अपने अपने व्यावसाहिक प्रतिष्ठानों को बंद करने का निर्देश दिया गया।

इस ही कड़ी में थानां चमनगंज का पूरा दलबल दोपहर से ही एक्टिव मोड पर दिखा। जहाँ शाम चार बजे से वाहन एवं मास्क चेकिंग अभियान  चलाया गया जिस के उपरांत शाम सात के पश्चात पैदल गश्त कर दुकानों को बंद करने के निर्देश एवं सड़क कर फ़िज़ूल घूमने वालो को सख़्त हिदायत दे घरों में रहने को कहा गया।

थाना बेकनगंज में नियुक्त उप निरीक्षक मो. आतिफ देर रात तक दिखे रात्रिकालीन आंशिक कर्फ़्यू का पालन कराते। फ़िज़ूल घूमफिर रहे लोगो पर दिखाई सख़्ती, हिदायत दे दोबारा न दिखने एवं दुकानदारों को निर्धारित समय सीमा में दुकाने न बन्द करने पर दी कार्यवाही की चेतावनी।

बताते चले

पुलिस आयुक्त कानपुर नगर असीम अरुण द्वारा नागरिकों से अपील की गई है कि आंशिक करोना कर्फ्यू में ढील का कई लोगों ने मंगलवार को सही से पालन नहीं किया। सायं 7 बजे के बाद भी सडकों पर यातायात, ठेले, आदि दिखते रहे।
बुधवार से ऐसा उल्लंघन करने वालों का भारी जुर्माना एवं दंडनात्मक कार्यवाही की जाएगी। अपने समस्त कार्यो को पूरा कर निर्धारित समय 7 बजे सायं से पहले घर पहुँच जाएं, करोना को वापसी का अवसर न दें। अपनी और अपनों की सुरक्षा करने में हमारा सहयोग करें, नगर प्रशासन आप की सुरक्षा के लिए सदैव उपस्थित है।
- असीम अरुण
पुलिस आयुक्त, कानपुर नगर

Related News

Leave a Reply